Anil Deshmukh
File Photo: ANI

    Loading

    मुंबई: 100 करोड़ रुपये की वसूली के आरोपों से घिरे महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) को सोमवार को कोर्ट (Court) ने न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) में भेज दिया है। पिछले दिनों की गई उनकी गिरफ्तारी के बाद से ही ईडी (ED) लगातार देशमुख से पूछताछ कर रही थी। अनिल देशमुख को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया था जहां अदालत ने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। हालांकि ईडी उनकी और ईडी हिरासत चाहती थी।

    इससे पहले ईडी ने देशमुख को करीब 12 घंटों की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार (Arrest) कर लिया था। उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था जिसके बाद कोर्ट ने देशमुख को ईडी की हिरासत में भेज दिया था। वैसे राज्य के पूर्व गृह मंत्री की गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र में राजनीति एक बार फिर से गरमा गई है।

    बताया जा रहा है कि, मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को गिरफ्तार किया गया है। धन शोधन का यह मामला महाराष्ट्र पुलिस प्रतिष्ठान में कथित वसूली गिरोह से जुड़ा है।दरअसल देशमुख मामले में ईडी द्वारा जारी किए गए कम से कम पांच सम्मनों पर पेश नहीं हुए थे, लेकिन उच्च न्यायालय के गत सप्ताह इन सम्मनों को रद्द करने से इनकार करने के बाद वह एजेंसी के समक्ष पेश हुए थे।

    बता दें कि, मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) केस में ईडी (ED) की जांच के घिरे में आए पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। 100 करोड़ रुपये की वसूली मामले में ईडी उनके खिलाफ मामला दर्ज कर केस की जांच कर रही है। इस कड़ी में उनके कई ठिकानों पर एजेंसी छापेमारी भी कर चुकी है।