court send Anil Deshmukh to ED custody till November 15
File Photo

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Home Minister Anil Deshmukh) ने ईडी (ED) द्वारा जारी पेश होने के लिए समन (Summon) के खिलाफ कोर्ट (Court) का रुख किया है। देशमुख ने कोर्ट में दायर याचिका में उनके खिलाफ जारी किए गए समन को रद्द करने की अपील है।

    बता दें कि, ईडी ने अब तक अनिल देशमुख को कम से कम तीन बार पूछताछ के लिए तलब किया है जिसके लिए उन्हें समन जारी किए गए हैं। अनिल देशमुख अब तक एजेंसी के सामने पेश नहीं हो पाए हैं हालांकि उनके वकीलों ने इस सिलसिले में ईडी दफ्तर पहुंच कर उनके पेश न होने के कारण बताए हैं।

    बता दें कि, मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) केस में ईडी (ED) की जांच के घिरे में आए पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। 100 करोड़ रुपये की वसूली मामले में ईडी उनके खिलाफ मामला दर्ज कर केस की जांच कर रही है। इस कड़ी में उनके कई ठिकानों पर एजेंसी छापेमारी भी कर चुकी है। खबर है कि, सीबीआई ने अनिल देशमुख के वकील आनंद डागा (Anand Daga) को गिरफ्तार किया है।

    अधिकारियों ने बताया कि, वकील पर देशमुख के खिलाफ जारी जांच को बाधित करने का आरोप है। अधिकारियों ने बताया कि, डागा को मुंबई से गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाया गया है जहां उन्हें यथोचित अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा।