uddhav-anna

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. दोपहर कि एक बड़ी खबर के अनुसार अब सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे (Anna Hazare) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackrey) सरकार द्वारा सुपरमार्केट और अन्य दुकानों में शराब की बिक्री को अनुमति पर आपत्ति उठाते हुए महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ आगामी 14 फरवरी से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की घोषणा की है।

    दी थी चेतावनी 

    गौरतलब है कि सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे (Anna Hazare) ने हाल ही में बीते शनिवार 5 फरवरी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Udhhav Thackrey) को अपना एक ‘स्मरण पत्र’ लिखा था। इसमें हजारे ने लिखा था कि, वह सुपरमार्केट और सड़क किनारे की दुकानों में शराब बेचने संबंधी राज्य सरकार के फैसले के खिलाफ ‘अनिश्चितकालीन’ अनशन करेंगे।

    इसके साथ ही हजारे ने कहा था कि उन्होंने मुख्यमंत्री को पहला पत्र लिखकर बीते तीन फरवरी को आबकारी नीति का विरोध किया था, लेकिन इसका कोई उन्हें जवाब नहीं मिला। उन्होंने आगे कहा कि, इसके बाद मुख्यमंत्री को याद दिलाने के लिए उन्हें ‘स्मरण पत्र’ भेजना पड़ा था।

    क्यों हो रहा विरोध 

    पता हो कि कि, महाराष्ट्र सरकार ने हाल में सुपरमार्केट और किराने की दुकानों में भी शराब बेचने की अनुमति देने का एक अहम् फैसला किया था। इस पर सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने आगे कहा था कि, “इस फैसले के खिलाफ मैंने अनिश्चितकालीन अनशन करने का फैसला किया है। मैंने इस संदर्भ में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री (अजित पवार) को पत्र भेजा था, लेकिन मुझे अब तक कोई जवाब नहीं मिला।” इसके चलते अब आगामी 14 फरवरी से हजारे अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगे।