Uddhav Thackeray
File Pic

    मुंबई. उद्धव ठाकरे सरकार (Uddhav Thackeray government) शुक्रवार को बड़ा ऐलान किया है। सरकार ने राज्य में 7 अक्टूबर से सभी मंदिर खोलने (Temples Reopen) का फैसला किया है। यानी सभी मंदिर नवरात्रि (Navrastri 2021) के पहले दिन से फिर से खुलेंगे। यह जानकारी महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने दी है। सरकार के इस फैसले से सभी नागरिकों में ख़ुशी की लहर है।

    महाराष्ट्र में कोरोना के मामले कम होने के कारण सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है। राज्य में रिकवरी रेट में इजाफा हुआ है। साथ ही डेथ रेट में गिरवाट आई है। वहीं कई दिनों से लोग राज्य में मंदिर खोलने की मांग कर रहे थे। जिस पर निर्णय लेते हुए सरकार ने कोरोना नियमों का पालन करते हुए भक्तों के लिए सभी धार्मिक स्थल खोलने का फैसला लिया।

    ज्ञात हो कि राज्य में मंदिर खोलने की मांग को लेकर बीजेपी सहित कई हिन्दूवादी संगठन पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे थे।

    गौरतलब है कि राज्य में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के 3 हजार 286 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 51 मरीजों की मौत हो गई। जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 65 लाख 37 हजार 843 और मृतकों की संख्या 1 लाख 38 हजार 776 हो गई है। फिलहाल राज्य में 38,491 मरीजों का इलाज चल रहा है।

    वहीं अच्छी बात यह रही कि राज्य में आज 3 हजार 933 लोग कोरोना से ठीक होकर घर लौटे हैं। राज्य में अब तक 63 लाख 57 हजार 012 लोग इस जानलेवा बीमारी से उबरे हैं।