100th Episode of Mann Ki Baat

Loading

छत्रपति संभाजीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने देशवासियों को सीधे संबोधित करने के लिए ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) कार्यक्रम की शुरुआत अक्टूबर 2014 में की थी। तबसे लेकर आज तक ‘मन की बात’ कार्यक्रम निरंतर जारी है। सिर्फ चुनाव के समय तीन महीने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में रुकावट पड़ी थी। ‘मन की बात’ का 100वां एपिसोड रविवार 30 अप्रैल को सुबह 11 बजे प्रसारित किया जाएगा। इस कार्यक्रम को शहरों सहित ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को सुनने की अपील केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री डॉ. भागवत कराड (Dr. Bhagwat Karad) ने की है।

प्रेस वार्ता से पूर्व केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री डॉ. भागवत कराड, कलेक्टर आस्तिक कुमार पांडेय, जिला परिषद के सीईओ विकास मीणा ने जिले भर के प्रशासनीक अधिकारियों से वीडिओ कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद साधा। उसके बाद आयोजित प्रेस वार्ता में केन्द्रीय मंत्री डॉ. भागवत कराड ने जिले के नागरिकों से मन की बात का 100 वां एपीसोड सुनने की अपील की। 

डॉ.कराड ने की लोगों से ये अपील

डॉ. कराड ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 2014 में शुरू की गई मन की बात कार्यक्रम बिना किसी रुकावट के जारी हैं। इस कार्यक्रम की 100वीं कड़ी रविवार को प्रसारित की जाएगी। मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से देश के विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वालों का उल्लेख किया गया हैं। 100वीं कड़ी विशेष होने जा रही है, ग्राम पंचायत कार्यालय, सोसायटी कार्यालय, आंगनबाड़ी और जहां भी संभव हो कार्यक्रम को सुनने की व्यवस्था की जाएगी। कराड ने अपील की कि महानगरों के साथ-साथ गांवों में भी कार्यक्रम का प्रसारण सुनने के लिए लोग उपस्थित रहें।

कार्यक्रम को सुनने की व्यवस्था जिले भर में की जाएगी

जिलाधिकारी पाण्डेय, मुख्य कार्यपालन अधिकारी मीणा ने भी कहा कि मन की बात कार्यक्रम को सुनने की व्यवस्था जिले भर में की जाएगी। उन्होंने नागरिकों से मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण सुनने के लिए उपस्थित रहने का आग्रह किया। केन्द्रीय मंत्री डॉ. कराड ने बताया कि देश और विदेश में भारत का डंका बज रहा है। उसकी जानकारी पीएम मोदी मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से देश वासियों को दे रहे हैं। इस कार्यक्रम में देश का जिन खिलाडि़यों ने विश्व स्तर भारत का नाम रोशन किया, उनकी प्रशंसा कर लोगों को उससे अवगत कराना, कला क्षेत्र में भी जिन्होंने देश सहित विश्व स्तर पर अपना नाम रोशन किया, उसकी जानकारी मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से पीएम मोदी देते आए है। अंत में डॉ. कराड ने बताया कि औरंगाबाद जिले का भी सात बार जिक्र मन की बात में हुआ है।