10वीं की परीक्षा है या मच्छी बाजार! कॉपी देने के लिए लगी भीड़, पुलिस ने शख्स को जमकर पीटा, वीडियो वायरल

Loading

बीड: महाराष्ट्र (Maharashtra News) के बीड (Beed News) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल यहां चंपावती कॉलेज में 10वीं कक्षा का पेपर (SCC Exam 2024) चल रहा था उसी वक्त परीक्षा केंद्र के बाहर कॉपी देने के लिए भीड़ लग गई। इतना ही नहीं, दीवारों और खिड़कियों से नकल के पर्चे सप्लाई करने की होड़ मच गई। इस घटना का एक वीडियो सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। 

इन मनचले कॉपी सप्लायर्स की वजह से उन  पढ़ाई करने वाले छात्रों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जिनके रोल नंबर खिड़की के पास हैं। बता दें कि  दूसरी ओर, ऐसा लगता है कि यह सब इसलिए चल रहा है क्योंकि पुलिस प्रशासन कम सक्षम है। जहां प्रशासन नकल-मुक्त अभियान के लिए प्रयास कर रहा है, वहीं नकल के ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित दसवीं कक्षा की परीक्षा कल से शुरू हो गई है। जिले के 156 केंद्रों पर 652 स्कूलों के कुल 42 हजार 644 विद्यार्थी यह परीक्षा दे रहे हैं। इस परीक्षा के लिए 15 पर्यवेक्षक कार्यालय निर्धारित किये गये हैं तथा परीक्षा व्यवस्था के सुचारु संचालन हेतु 6 भरारी टीमें नियुक्त की गयी हैं।

https://twitter.com/Ruchika66964659/status/1763856284779221032?r

20

लेकिन, शिक्षा विभाग, जिला प्रशासन और पुलिस की लाचार योजना सामने आ गयी है। आपको बता दें कि नंदुरबार के धडगांव शहर से भी एक वीडियो वायरल हुआ है। 10वीं बोर्ड के पहले पेपर की कॉपी छात्रों को मुहैया कराने का एक वीडियो सामने आया है। ऐसा लग रहा है कि छात्रों को बिना किसी डर के कॉपियां उपलब्ध करायी जा रही हैं। आरोप है कि यह सब पुलिस कर्मियों की मदद से चल रहा है। लेकिन इसमें कितनी सच्चाई है यह देखना होगा।