औरंगाबाद महानगरपालिका की 40वीं वर्षगांठ के अवसर पर 122 मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया

    Loading

    औरंगाबाद : औरंगाबाद महानगरपालिका (Aurangabad Municipal Corporation) का 40वीं वर्धापन (40th Anniversary) दिन मनाया गया। वर्धापन दिन के उपलक्ष्य में गत तीन दिन से विविध कार्यक्रमों (Various Programs) का आयोजन किया गया था। वर्धापन दिन कार्यक्रम का समापन संत एकनाथ रंग मंदिर में आयोजित सांस्कृति कार्यक्रम से हुआ। कार्यक्रम में शामिल हुए स्कूली छात्र, महानगरपालिका कर्मचारी और अधिकारियों से कार्यक्रम खुशनुमा माहौल के साथ संपन्न हुआ। उधर, वर्धापन दिन के उपलक्ष्य में महानगरपालिका के महिला और बाल कल्याण विभाग की ओर से महानगरपालिका के माध्यमिक विद्यालय के 122 मेधावी छात्रों को कैश पुरस्कार और प्रमाण पत्र देकर गौरवान्वित किया गया। 

    इसमें 95 प्रतिशत मार्क लेनेवाले एक छात्र को 25 हजार रुपए, 90 से 95 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले चार छात्रों को प्रति 20 हजार रुपए, 85 से 90 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले 29 छात्रों को प्रति 15 हजार रुपए, 80 से 85 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले 88 छात्रों को प्रति 10 हजार इस तरह 122 छात्रों को 14 लाख 20 हजार रुपए बांटे गए। साथ ही महानगरपालिका अधिकारी और कर्मचारियों के 10वीं और 12वीं मेधावी छात्रों का सत्कार सांस्कृतिक विभाग की ओर से किया गया। इन सभी को पेन ड्राइव पुरस्कार के रुप में दिए गए। 

    वहीं, महानगरपालिका के इंदिरा नगर बायजीपुरा स्कूल को आयएसओ मानांकन प्राप्त होने के बाद इस स्कूल के मुख्याध्यापक देवेन्द्र सांलुके और शिक्षकों का सत्कार किया गया। महानगरपालिका के 10 स्कूलों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में समुह नृत्य, लोकनृत्य, सफाई विषयक नाटक, देश भक्ति पर गीत, लावणी पेश कर प्रेक्षकों की वाहवा ली। साथ ही कई अधिकारी और कर्मचारियों ने अपने गीत पेश कर सभागृह में उपस्थित लोगों का उत्साह बढ़ाया। कार्यक्रम का सूत्र संचालन आश्विनी हिवरडे और नंदा गटकाल ने किया। शीतल रुद्रवार प्रस्तुत आर्केस्ट्रा ने कार्यक्रम में रौनक बड़ाई। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विस्तार अधिकारी रामनाथ थोरे, भारत तीनगोटे, ज्ञानदेव सांगले, मुख्याध्यापिका संगीता ताजवे, उर्मिला लोहार, शशिकांत उबाले, विजय कोल्हे, जनसंपर्क विभाग के रविन्द्र खरात, अतुल बनकर, सांस्कृति विभाग के हंसराज बनस्वाल, शहबाज खान, संजय मरकड ने परिश्रम किए।