100 करोड़ की सड़कों के लिए इतने एजेंसियों ने भरा टेंडर

Loading

छत्रपति संभाजीनगर : कुछ सालों पूर्व बदहाल रास्तों (Roads) को लेकर शहर की बदनामी विश्वस्तर पर पहुंच रही थी। इस बदनामी के दाग को खत्म करने के लिए राज्य के तत्कालीन सीएम देवेंद्र फडणवीस द्वारा की गई पहल के बाद राज्य सरकार (State Government) द्वारा उपलब्ध कराए गए निधि से शहर में कई रास्ते बेहतर हुए है। अब महानगरपालिका प्रशासन (Municipal Administration) ने शहर के मुख्य रास्ते सीमेंट क्रॉकटीकरण से बनाने के लिए 100 करोड़ की निविदा गत महीने प्रसिद्ध की थी। निविदा दाखिल करने की 13 मार्च के अंतिम दिन तक कुल चार पैकेज के लिए 13 निविदा प्राप्त हुई है। यह जानकारी महानगरपालिका के शहर अभियंता ए.बी देशमुख ने दी। 

उन्होंने बताया कि निविदा दाखिल करने के अंतिम दिन दो पैकेज के लिए तीन, एक पैकेज के लिए 6 और अन्य एक पैकेज के लिए एक ही निविदा दाखिल हुई है। बता दें कि महानगरपालिका प्रशासन ने 100 करोड़ रुपए की निविदाएं राष्ट्रीय स्तर पर प्रकाशित की थी। 100 करोड़ में शहर के 61 प्रमुख रास्तों का काम सीमेंट क्रॉकटीकरण के माध्यम से किए जाएंगे। इस काम के लिए स्वतंत्र आर्थिक प्रावधान करने का आश्वासन महानगरपालिका प्रशासक डॉ. अभिजीत चौधरी ने दिया है। इसलिए ठेकेदारों ने जोरदार प्रतिसाद दिया। गत कुछ सालों में स्थानीय महानगरपालिका में विविध काम करने के बाद किए हुए कामों की रकम पाने के लिए सैकड़ों चक्कर कांंटने पड रहे है। जिसके चलते ठेकेदार महानगरपालिका के कामों से कन्नी काट रहे है। 

महानगरपालिका प्रशासक डॉ. अभिजीत ने 100 करोड़ के रास्तों के काम के लिए विशेष निधि का प्रावधान करने के दिए आश्वासन के चलते बड़ी संख्या में ठेकेदारों ने निविदा दाखिल की। उधर, स्मार्ट सिटी के माध्यम से 180 करोड़ रुपए खर्च कर लगभग 88 सड़कों का निर्माण कार्य जारी है। प्रथम चरण में 22 सड़कों का काम पूरा हो चुका है। राज्य सरकार, स्मार्ट सिटी और महानगरपालिका द्वारा सड़कों के कामों को दी गई प्राथमिकता से शहर के प्रमुख रास्ते बेहतर बने है। बल्कि, शहरवासी भी प्रशासन के इन प्रयासों की सराहना कर रहे है।