suicide
आईफोन के लिए युवक ने की आत्महत्या

Loading

संभाजीनगर: वर्तमान में मानों हर किसी लिए लिए फोन मूलभूत सुविधा बन गई है। जी हां इसे लेकर कई घटनाएं सामने भी आ रही है। पिछले कुछ दिनों में युवाओं के बीच महंगे मोबाइल का बहुत आकर्षण देखने को मिल रहा है। खासतौर पर युवाओं के बीच आईफोन का क्रेज बहुत ज्यादा है। महाराष्ट्र (Maharashtra) के छत्रपति संभाजी नगर (Sambhajinagar) के एक 20 वर्षीय युवक ने आईफोन के लिए आत्महत्या (Suicide) जैसा दिल दहला देने वाला कदम उठाया है। छात्र ने अपने माता-पिता की खराब आर्थिक स्थिति के कारण आईफोन न मिलने पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मृत युवक की पहचान अनिकेत प्रह्लाद म्हस्के है जो सिर्फ 20 साल का है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, ”अनिकेत अपनी मां, पिता और छोटे भाई के साथ नागसेन नगर में रहता है। इसी बीच शनिवार की रात उसका छोटा भाई इलाके में अपने मामा के घर चला गया और उस रात भी वहीं सो गया।” अनिकेत घर पर अकेला था क्योंकि उसके माता-पिता भी काम पर गए थे। अगली सुबह छोटा भाई अपने मामा के घर से अपने घर लौट आया। उसने घर का दरवाजा खटखटाया लेकिन बार-बार खटखटाने के बावजूद कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। इसलिए, मदद से पड़ोसियों में से एक ने घर में प्रवेश किया और अनिकेत को लटका हुआ पाया। इस तरह यह पूरी घटना घटी है। 

आईफोन के लिए कर रहा था जिद्द 

अनिकेत के दोस्तों और रिश्तेदारों द्वारा पुलिस को दी गई जानकारी के अनुसार, अनिकेत, जिसने अभी बारहवीं कक्षा पास की थी, स्नातक प्रथम वर्ष में पढ़ रहा था। पिता चीनी फैक्ट्री के ट्रक ड्राइवर हैं और मां एक निजी अस्पताल में नर्स हैं। तो, अनिकेत पिछले कुछ दिनों से एक iPhone के लिए जिद कर रहा है। लेकिन, आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण महंगा मोबाइल फोन खरीदना संभव नहीं था। 

पुलिस कर रही जांच 

इस बारे में परिवार ने उसे कई बार समझाया था। अनुमान लगाया जा रहा है कि इसी नाराजगी के चलते उन्होंने आत्महत्या कर ली। उनके बंद मोबाइल को पुलिस ने जब्त कर लिया है और पुलिस ने कहा है कि आत्महत्या के सही कारण की जांच की जा रही है। फिलहाल इस घटना से इलाके में सनसनी मची हुई है।