Aaditya Thackeray
आदित्य ठाकरे (फोटो @AUThackeray)

    Loading

    औरंगाबाद: गत माह शिवसेना (Shiv Sena) से बगावत किए विधायकों (Rebel MLAs) के निर्वाचन क्षेत्र में युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) के नेतृत्व में शिवसंवाद यात्रा (Shivsamvad Yatra) निकाली जा रही है। शिवसंवाद यात्रा को लेकर आदित्य ठाकरे शुक्रवार से दो दिवसीय औरंगाबाद दौरे जाएंगे। इस दौरे दौरान औरंगाबाद जिले में शिवसेना से बगावत कर एकनाथ शिंदे गुट में जाने वाले विधायकों के निर्वाचन क्षेत्र में शिवसंवाद यात्रा निकाली जाएगी।

    शिवसेना के जिला अध्यक्ष अंबादास दानवे ने बताया कि पहले चरण में मुंबई परिसर में शिवसंवाद यात्रा पूरी होने के बाद कल 22 जुलाई को शिवसंवाद यात्रा आदित्य ठाकरे के नेतृत्व में औरंगाबाद पहुंचेंगी। अपरान्ह 1 बजे शिवसंवाद यात्रा वैजापुर पहुंचेगी। शाम 4 बजे यात्रा खुलदाबाद, उसके बाद शाम 6 बजे शहर के संत एकनाथ रंग मंदिर में शिवसैनिकों का सम्मेलन लिया जाएगा।  दूसरे दिन 23 जुलाई को शिवसंवाद यात्रा  बिडकीन होते हुए पैठण पहुंचेगी। वहां से शिवसंवाद यात्रा गंगापुर पहुंचेगी। गौरतलब है कि 2019 में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में जिले में सबसे बेहतर शिवसेना का रहा था। जिले में शिवसेना से जीते सभी विधायकों में से कन्नड के विधायक उदयसिंह  राजपूत को छोड़कर सभी विधायकों ने एकनाथ शिंदे के गुट में शामिल हो गए हैं। 

    दौरे को लेकर सेना पदाधिकारियों की बैठक 

    इधर, शुक्रवार से दो दिवसीय औरंगाबाद दौरे पर आ रहे युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे के दौरे की तैयारियों को लेकर शिवसेना जिला प्रमुख अंबादास दानवे के नेतृत्व में पार्टी पदाधिकारियों  एक बैठक का आयोजन किया गया था। बैठक में पूर्व मेयर नंदकुमार घोडेले, युवा सेना उपसचिव ऋषिकेश खैरे, जिला युवाधिकारी हनुमान शिंदे, पूर्व नगरसेवक, शहर प्रमुख, उपशहर प्रमुख और पदाधिकारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे। गौरतलब है कि गत माह शिवसेना के 40 से अधिक विधायकों ने बगावत करने के बाद शिवसेना को  झटका लगा है। पार्टी को और अधिक मजबूती देने  के लिए युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे ने शिवसंवाद यात्रा निकालने का निर्णय लिया। पहले चरण में यह यात्रा मुंबई क्षेत्र का दौरा करने के बाद शुक्रवार को औरंगाबाद पहुंच रही है।