Walooj Police Station

    औरंगाबाद: औरंगाबाद शहर में नशे के बढ़ते अवैध कारोबार को रोकने के लिए पुलिस कमिश्नर डॉ. निखिल गुप्ता (Police Commissioner Dr. Nikhil Gupta) द्वारा किए जा रहे प्रयासों में पुलिस (Police)को हर दिन कामयाबी मिल रही है। सीपी द्वारा गठित एनडीपीएस सेल (NDPS Cell) दिन-रात परिश्रम कर अवैध नशे के गोलियां का कारोबार करनेवालों पर शिकंजा कस रहा है। 

    एनडीपीएस सेल की टीम ने मिली गुप्त जानकारी पर शहर के वालूज थाना क्षेत्र  में छापा मारकर अवैध रुप से नशे की गोलियां बेच रहे तीन अभियुक्तों  को गिरफ्तार कर उनसे 2 हजार से अधिक नशे की गोलियां बरामद की।  

    248 नशे की गोलियां बरामद

    एनडीपीएस सेल के एपीआई सैयद मोहसीन ने बताया कि वे और उनकी टीम वालूज थाना (Walooj Police Station) क्षेत्र में पेट्रोलिंग कर रहे थे। तब उन्हें सूचना मिली कि गेवराई तांडा में स्थित अलाना कंपनी के निकट रहनेवाला तारासिंह टाक अवैध रुप से नशे की गोलियां बेच रहा है। उसने यह गोलियां लांजी रोड पर स्थित शिव मेडिकल से खरीदी है। इसी जानकारी पर पुलिस ने प्रमुख अभियुक्त तारासिंह को अपने कब्जे में लेकर तलाशी लेने पर उसके पास से 248 नशे की गोलियां बरामद हुई।  

    शिव मेडिकल पर भी पुलिस का छापा 

    नशे की अवैध रुप से गोलियां बेचनेवाले प्रमुख अभियुक्त तारासिंह टाक ने पूछताछ में उसके पास  बरामद हुई 248 गोलियां वालूज थाना क्षेत्र के लांजी रोड पर स्थित शिव मेडिकल से खरीदने की जानकारी दी।  इसी जानकारी पर एनडीपीएस सेल की टीम ने फूड एंड ड्रग्ज विभाग के अधिकारियों के साथ शिव मेडिकल पर छापा मारा, तब मेडिकल पर 75 नशे की गोलियां पायी गयी।  पुलिस ने अपना रौब दिखाते ही मेडिकल चालक शिवप्रसाद चनघटे ने बताया कि उसने यह  नशे की गोलियां महेश उणवने नामक व्यक्ति से खरीदी।  पुलिस ने महेश को ढूंढ निकालकर उसे अपने कब्जे में लेकर जांच करने पर उसके पास से 1,725 नशे की गोलियां बरामद की। एपीआई सैयद मोहसीन ने बताया कि पुलिस ने प्रमुख आरोपी तारासिंह टाक से गहन पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह इससे पूर्व लांजी रोड पर स्थित तनुजा मेडिकल और पंढरपुर में स्थित लाइफ  लाइन मेडिकल से नशे की गोलियां खरीदता था।  

     3 लाख 37 हजार रुपए का माल जप्त 

    एनडीपीएस सेल ने नशे के गोलियां का अवैध कारोबार करनेवाले अभियुक्त तारासिंह जगदिशसिंह टाक, शिवप्रसाद सुरेश चनघटे, महेश उणवने को गिरफ्तार कर  उनसे 2 हजार 48 नशे की गोलियां जप्त की।  पुलिस ने तीनों आरोपियों से एमटीपी कीट, नकद रकम, मोबाइल, बाइक इस तरह कुल 3 लाख 37 हजार रुपए का माल जप्त किया।  इन तीनों आरोपियों के खिलाफ वालूज थाना में विविध धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है।  यह कार्रवाई शहर के सीपी डॉ।  निखिल गुप्ता, एसीपी विशाल ढुमे, क्राईम ब्रांच के पीआई गौतम पातारे के मार्गदर्शन में एपीआई सैयद मोहसीन, एपीआई नंदकुमार भंडारे, कांस्टेबल सैयद शकील,  प्रकाश गायकवाड, आनंद वाहुल, प्राजक्ता वाघमारे, दत्ता दुभालकर, खाद्य व औषधि निरीक्षक बलीराम मरेवाड, अंजली मीटकर ने पूरी की।