MLA SATISH CHAVAN

Loading

छत्रपति संभाजीनगर: राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री गिरीश महाजन (Minister Girish Mahajan) ने विधान परिषद में कहा कि जिला परिषद के स्कूल (Zila Parishad Schools) शिक्षकों का वेतन (Salaries) अन्यत्र खर्च करने वाले संबंधित जिले के जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। विधायक सतीश चव्हाण ने विधान परिषद में नियम 93 के तहत राज्य में जिला परिषद के स्कूल शिक्षकों के वेतन के लिए धन उपलब्ध कराने की मांग करते हुए एक निर्देश पेश कर सदन का ध्यान आकर्षित किया। कई जिलों में जिला परिषद के स्कूल शिक्षकों के वेतन से प्राप्त राशि का उपयोग अन्य कार्यों में किया जाता है। इसलिए विधायक सतीश चव्हाण ने सदन के ध्यान में लाया कि उक्त शिक्षकों का वेतन समय पर नहीं दिया जा रहा है। 

सतीश चव्हाण ने विधान परिषद में मांग की है कि इन शिक्षकों के वेतन के लिए दी गई राशि को अन्यत्र खर्च करने के बजाय शिक्षकों के वेतन पर खर्च कर उनका वेतन तय समय पर किया जाए। इस राशि को अन्यत्र   खर्च करने वाले जिले के जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। 

मंत्री गिरीश महाजन ने दिया यह आश्वासन

विधायक चव्हाण के प्रश्न को जवाब देते हुए राज्य के ग्राम विकास मंत्री गिरीश महाजन ने माना कि जिला परिषद के स्कूल के शिक्षकों का वेतन समय पर होना चाहिए। इसके आगे शिक्षकों का वेतन सीधे कैसे मिले साथ ही वह निधि अन्यत्र खर्च न हों, इसके लिए जरुरी कदम उठाए जाएंगे। जिन जिलों में शिक्षकों के वेतन का निधि अन्य काम के लिए खर्च करने वाले जिलों के जिम्मेदार अधिकारियों की शिक्षण संचालनालय स्तर पर जांच कर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन विधान परिषद में दिया।