ब्रिटेन से औरंगाबाद आए सभी नागरिक निगेटिव

  • औरंगाबाद मनपा के स्वास्थ्य विभाग ने ली राहत की सांस

औरंगाबाद. ब्रिटेन (Britain) में नए कोरोना वायरस (New corona virus) का संक्रमण तेजी से फैलने की खबरें आ रही हैं। इसके चलते भारत में भी बड़े पैमाने पर सतर्कता बरती जा रही है। हाल ही में ब्रिटेन से औरंगाबाद शहर में आए 7 लोगों की कोरोना टेस्ट (Corona test) मंगलवार को की गई थी। इनमें सभी यात्रियों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गयी। ब्रिटेन से आए 7 यात्रियों की रिपोर्ट निगेटिव (Negative) पाए जाने पर मनपा के स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है।

बता दे कि इन दिनों ब्रिटेन व अन्य देशों में नए वायरस ने बड़े पैमाने पर पांव पसारे है। जिसके चलते ब्रिटेन में के लोग इस नए वायरस से अधिक संख्या में संक्रमित मरीज पाए जा रहे है। जिसके चलते केन्द्र सरकार ने ब्रिटेन से भारत आ रहे सभी यात्रियों की कोरोना टेस्ट लेकर उन्हें क्वारंटाइन करने का सिलसिला जारी किया है।

9 में से 7 यात्री औरंगाबाद के

इसी दरमियान औरंगाबाद के चिकलथाना हवाई अड्डे (Chikalthana Airport Aurangabad) पर हाल ही में कुल 9 यात्री ब्रिटेन से औरंगाबाद पहुंचे। जिसमें दो यात्री शहर क्षेत्र के नहीं थे। कुल 9 में से 7 यात्री औरंगाबाद शहर के थे। उन सातों यात्रियों को मनपा के स्वास्थ्य विभाग ने ढूंढ निकाला और मंगलवार को उनकी कोरोना टेस्ट की। उन सातों ब्रिटेन से औरंगाबाद शहर आए यात्रियों की रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को बुधवार को प्राप्त हुई। उन सभी की रिपोर्ट निगेटिव पाए जाने की जानकारी मनपा की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नीता पाडलकर ने दी।

एक यात्री बुलढाणा पहुंचा

सूत्रों ने बताया कि ब्रिटेन से चिकलथाना हवाई अड्डे पर उतरे  9 यात्रियों में से एक यात्री औरंगाबाद से बुलढाणा पहुंचा, जबकि अन्य एक यात्री शहर से सटे वालूज पहुंचा। उन दोनों यात्रियों की जानकारी संबंधित विभाग को दी गई है।