Ambadas Danve

Loading

छत्रपति संभाजीनगर: अलग-अलग राज्यों से शिर्डी (Shirdi) अथवा नागपुर (Nagpur) पहुंचनेवाले वाहन धारकों से उस मार्ग पर तैनात यातायात पुलिस (Samridhi Expressway Traffic Police) खुले आम लूटखसोट मचाए हुए है। पुलिस द्वारा वाहन धारकों से की जा रही लूट का मेरे पास वीडियो (Video) आया हैं। पुलिस किसी के आशीर्वाद से यह लूट खसोट करने का आरोप राज्य विधान परिषद के विरोधी पक्ष नेता अंबादास दानवे (Ambadas Danve) ने लगाया है। 

दानवे ने यहा आयोजित प्रेस वार्ता में समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि समृद्धि एक्सप्रेस-वे से महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों के लोग अपने अपने वाहनों में सवार होकर शिर्डी अथवा नागपुर पहुंचते है, परंतु बीते कुछ दिनों से समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर वाहन चेकिंग के नाम पर पुलिस द्वारा वाहन धारकों को डरा धमकाकर लूट खसोट जारी हैं। 

… तो शिवसेना स्टाइल में सबक सिखाएंगे

विरोधी पक्ष नेता दानवे ने समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर तैनात पुलिसकर्मी को चेताया कि वे वाहनधारकों से लूट खसोट से बाज आएं, वरना शिवसेना स्टाइल में उन्हें सबक सिखाया जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि क्या इन पुलिस वालों को सत्ता में शामिल किसी का आशीर्वाद है, या फिर पुलिसवाले वाहन धारकों से लूट खसोट कर ऊपर तक रकम पहुंचा रहे हैं। जिसके चलते पुलिस की हिम्मत बढ़ती जा रही हैं। पुलिस ने तत्काल वाहन धारकों से लूटखसोट बंद नहीं की तो हम उन पुलिस वालों को शिवसेना स्टाइल में सबक सिखाएंगे।  

होलकर और फुले की प्रतिमा हटाकर राज्य सरकार ने किया  महापाप  

महाराष्ट्र सदन भवन यह किसी की निजी संपत्ति नहीं है। सावरकर की जयंती मनाने के लिए महाराष्ट्र सदन से समाज सुधारक अहिल्याबाई होलकर और महात्मा फुले की प्रतिमा हटाकर राज्य सरकार ने महापाप करने का काम किया हैं। सावरकर की जयंती मनाना यह कोई अपराध नहीं है, लेकिन सावरकर की जयंती मनाने के लिए होलकर और फुले की प्रतिमा हटाकर महापाप करने का जिसने काम किया है। शिंदे-फडणवीस सरकार को इस मामले में जिम्मेदार व्यक्ति पर कार्रवाई करनी चाहिए। यह घटना होकर कई दिन हो गए हैं, परंतु राज्य सरकार ने आज तक इस मामले में चुप्पी साधने को लेकर दानवे ने आश्चर्य व्यक्त किया है। 

शिवसेना का वर्धापन दिन मनाने का अधिकार सिर्फ हमारा

शिंदे की शिवसेना द्वारा भी पार्टी का वर्धापन दिन मनाने की घोषणा की राज्य के विरोधी पक्ष नेता अंबादास दानवे ने तंज कसते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे की पिता स्व. बालासाहेब ठाकरे ने शिवसेना की स्थापना की थी। उन्होंने अपना उत्तराधिकारी उद्धव ठाकरे को बनाकर असली शिवसेना की कमान सौंपी थी। ऐसे में शिवसेना का वर्धापन दिन मनाने का अधिकार सिर्फ हमारा है। दानवे ने शिंदे की शिवसेना पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी और चुनाव आयोग की मेहरबानी से उन्हें शिवसेना नाम मिला है। 

मराठा समुदाय को आरक्षण देने में सरकार को कोई दिलचस्पी नहीं 

एक सवाल के जवाब में राज्य के विरोधी पक्ष नेता ने कहा कि महाराष्ट्र में सत्तासीन शिंदे-फडणवीस सरकार मराठा समुदाय को आरक्षण देने से कन्नी काट रही है। इस सरकार को मराठा समुदाय को आरक्षण देने में कोई दिलचस्पी नहीं है। सिर्फ समय बर्बाद करने काम का इस सरकार द्वारा जारी है। प्रेस वार्ता में किशु तनवानी, नंद कुमार घोडेले, प्रतिभा जगताप आदि उपस्थित थे।