AMC charged 55 lakh fine in 7 months for traveling without mask

औरंगाबाद. कोरोना महामारी (Corona Epidemic) को फैलने से बचाने के लिए महानगरपालिका प्रशासन (Municipal Administration) ने 7 माह पूर्व जुर्माना (Fine) वसूलने की कार्रवाई शुरु की थी। बिना मास्क (Without Mask) घूमनेवाले नागरिकों से जुर्माना वसूलने मनपा प्रशासन ने प्रभाग वाईज मित्र दल  की स्थापना की है। इस दल ने 7 माह में करीब 11 हजार नागरिकों पर कार्रवाई करते हुए 55 लाख रुपए जुर्माना वसूला। 

मनपा द्वारा गठित मित्र दल के प्रमुख प्रमोद जाधव ने बताया कि कोरोना महामारी से खुद का बचाव करने राज्य सरकार ने घरों के बाहर निकलनेवाले नागरिकों को मास्क पहनना अनिवार्य किया है। उसके बाद मनपा प्रशासन ने शहर में बिना मास्क घूमनेवाले नागरिकों पर कार्रवाई के लिए मित्र दलों की स्थापना की। इस दल में 4 कर्मचारियों को जाधवमंडी के कोविड सेंटर की जिम्मेदारी दी है। चिकलथाना और सीपेट  कोविड सेंटर पर 16 कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। यह कर्मचारी 24 घंटे तैनात है। इसमें 48 कर्मचारियों की टीम शहर के 9 प्रभागों में रोज बिना मास्क घूमनेवालों पर नजर रखे हुए है। 

मनपा की कार्रवाई है जारी

शहर के बाबा पेट्रोल पंप, सिडको बस स्थानक, मिल कॉर्नर, पैठण गेट, आकाशवाणी सहित शहर के अन्य प्रमुख चौराहों में बिना मास्क घूमनेवालों पर कार्रवाई जारी है। गत 7 माह से यह कर्मचारी निरंतर बिना मास्क घूमनेवालों के साथ ही सड़क पर थुंकना, सड़क पर कचरा डालना और प्लास्टिक बंदी के बावजूद उसका इस्तेमाल करनेवालों पर कार्रवाई जारी है। जो नागरिक बिना मास्क दिखने पर प्रति व्यक्ति से 500 रुपए जुर्माना वसूला जा रहा है। गत 7 माह में 11 हजार से अधिक नागरिकों पर कार्रवाई कर 55 लाख रुपए जुर्माना वसूला गया।