AMC कमिश्नर डॉ. अभिजीत चौधरी की औरंगाबाद के व्यापारियों से अपील, कहा- जी-20 के मौके पर अपने परिसर को सजाएं

    Loading

    औरंगाबाद : शहर के सभी व्यापारी (Businessman), होटल चालक, शोरूम और संस्था चालक इस महीने के अंत में आयोजित जी-20 परिषद (G-20 Council) की बैठक को लेकर तीन दिन तक अपना परिसर साफ सूत्रा रखकर उसे सजाएं। यह अपील महानगरपालिका कमिश्नर और औरंगाबाद स्मार्ट सिटी के सीईओ डॉ. अभिजीत चौधरी (CEO Dr. Abhijit Chowdhary) ने व्यापारियों के साथ की बैठक में की। 

    बता दें कि भारत को चालू वर्ष में जी-20 अंतर्राष्ट्रीय संगठन का अध्यक्ष पद मिला है। इसके उपलक्ष्य में भारत के विविध शहरों में जी-20 संबंधित बैठकें ली जा रही है। शहर में 27 और 28 फरवरी को जी-20 अंतर्गत महत्वपूर्ण वूमेन ट्वेंटी टास्कफोर्स की बैठक आयोजित की गई है। इस परिषद के लिए विश्व भर के 29 से अधिक देशों के प्रतिनिधि शहर को भेंट देंगे। परिषद में महिला सक्षमीकरण और विकास के दिशा में महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी की  संकल्पना के अनुसार जी-20 सिर्फ सरकारी कार्यक्रम नहीं, बल्कि जी-20 भारत के हर व्यक्ति तक पहुंचाकर जन हिस्सेदारी यानी जनसहभाग के माध्यम द्वारा कृतिशील करने का भारत का प्रयास है। 

    26 से 28 फरवरी तक अपने परिसर को साफ रखें: चौधरी 

    इसी को लेकर मंगलवार को महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. अभिजीत चौधरी के मार्गदर्शन में एक बैठक ली गई। बैठक में शहर अभियंता एबी देशमुख, स्मार्ट सिटी के डिप्टी सीईओ सौरभ जोशी उपस्थित थे। बैठक में होटल व्यावसायिक, शोरूम और अन्य संस्था चालक जो मुख्य रास्ते पर स्थित है, उनके प्रतिनिधियों को बुलाया गया था। सीईओ डॉ. अभिजीत चौधरी ने सभी व्यापारियों से अपील की कि वे जी-20 की बैठक को लेकर 26 से 28 फरवरी तक अपना परिसर साफ सूत्रा रखकर अपने व्यवसाय, होटल, संस्था के परिसर में रोशनी कर उसे सजाए। साथ ही अपनी संपत्तियों पर विविध देशों के प्रतिनिधियों के स्वागत के लिए जी-20 के लोगों के साथ ही पोस्टर और बैनर्स लगाए। 

    बैठक में इनकी थी उपस्थिति

    शहर अभियंता एबी देशमुख ने व्यापरियों से अपील की कि वे अपने परिसर में पौधे लगाकर परिसर को हरा-भरा बनाकर पार्किंग बेहतर रखें। ताकि, आने वाले अतिथियों के समक्ष औरंगाबाद शहर की बेहतर इमेज विश्व स्तर तक पहुंचे। बैठक में शहर के होटल रामा इंटरनेशनल, होटल ताज विवांता, लेमन ट्री, अमरप्रीत होटल, औरंगाबाद जीम खाना, एमजी मोटर, होटल रविराज, सतीश मोटर्स, चाटे कोचिंग क्लास, बाबा पेट्रोल पंप और अन्य संस्था के प्रतिनिधि उपस्थित थे। सभी व्यापारियों ने प्रशासन की अपील पर सहकार्य करने की तैयारी दर्शायी।