औरंगाबाद महानगरपालिका के स्वास्थ्य विभाग में संविदा के आधार पर कर्मचारियों की नियुक्ति, 100 पद भरे जाएंगे

    Loading

    औरंगाबाद : बीते कई सालों से महानगरपालिका प्रशासन (Municipal Administration) का कामकाज ठेका पद्धति (Contract System) पर काम करने वाले हजारों कर्मचारियों (Employees) पर चल रहा है। भरती प्रक्रिया लंबित होने से महानगरपालिका के सभी विभागों में ठेका पद्धति पर हजारों लोग काम कर रहे है। ऐसे में महानगरपालिका के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने शहरवासियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए डॉक्टर (Doctors), नर्सेस (Nurses), टेक्नीशियन (Technicians) इस तरह के 100 पद ठेका पद्धति पर भरने का निर्णय लिया है। जल्द ही भरती प्रक्रिया शुरु की जाएगी। 

    महानगरपालिका के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पारस मंडलेचा ने बताया कि स्वास्थ्य सेवा सक्षम करने के लिए डॉक्टर, नर्सेस, टेक्नीशियन औषधि निर्माता इस तरह के 100 पदों को भरा जाएगा। इस भरती को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा 100 पदों का प्रस्ताव तैयार किया गया है। इसमें 20 डॉक्टर शामिल है।  आगामी एक महीने में यह भरती प्रक्रिया पूरी की जाएगी। मंडलेचा ने बताया कि महानगरपालिका के एमआईडीसी चिकल थाना में स्थित मेल्ट्रान हॉस्पिटल में वर्तमान में ओपीडी विभाग शुरु है। छोटे ऑपरेशन यहां किए जा रहे है। साथ ही वहां अब महिला प्रसूती सहित विविध प्रकार के ऑपरेशन यंत्रणा स्थापित की गई है। तज्ञ डॉक्टर उपलब्ध होने के बाद मेल्ट्रान में ऑपरेशन शुरु किए जाएंगे। 

    मैन पावर की कमी

    बता दे, कि शहर में महानगरपालिका के 40 स्वास्थ्य केंद्र है। साथ ही कोरोना काल में विशेष रुप से शुरु किया हुआ मेल्ट्रान कोविड केयर सेंटर को सभी सुविधाओं से लैस वाले हॉस्पिटल के रुप में शुरु करने का प्रयास महानगरपालिका के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी है। इस स्थान पर ऑक्सीजन बेड सहित जरुरी साम्रगी स्थापित की गई है। लेकिन, मैन पावर की कमी है। स्वास्थ्य विभाग में वर्तमान में सिर्फ 35 डॉक्टर कार्यरत है। इसलिए अब महानगरपालिका प्रशासन ने ठेका पद्धति पर डॉक्टर, नर्सेस की भरती करने का निर्णय लिए जाने की जानकारी महानगरपालिका के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पारस मंडलेचा ने दी।