Samruddhi Mahamarg Viral Video

    Loading

    औरंगाबाद: समृद्धि एक्सप्रेस-वे (Samriddhi Expressway) के प्रथम चरण का नागपुर (Nagpur) से शिर्डी (Shirdi)मार्ग का उद्घाटन हाल ही में देश के  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों किया गया। समृद्धि एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के तीसरे ही दिन औरंगाबाद के निकट सावंगी गांव के पास स्थित समृद्धि एक्सप्रेस-वे के टनल के बाहर स्कॉर्पियो में सवार होकर आए अभियुक्त 30 वर्षीय चन्द्रकांत कैलास गायकवाड उर्फ बालू गायकवाड निवासी बेगमपुरा ने हवा में फायरिंग (Firing) कर दहशत फैलाने का प्रयास किया था। विशेषकर, आरोपी ने इस घटना का वीडियो बनाकर खुद सोशल मीडिया पर वायरल करने के बाद औरंगाबाद जिले के फुलंब्री पुलिस ने संज्ञान लेकर अभियुक्त के खिलाफ मामला दर्ज किया था। घटना के दो दिन बाद फुलंब्री पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की थी। उसने प्लास्टिक की नकली गन का इस्तेमाल कर वीडियो बनाने के बाद में असली गन दिखाने वाले सीन को एडिट किया था। जिसके चलते उसे जेल की हवा खानी पड़ी। 

    जिले के एसपी मनीष कलवानिया ने बताया कि गत  बुधवार 14 दिसंबर की दोपहर करीब 12.30 बजे   अभियुक्त बालू गायकवाड काले रंग की स्कॉर्पियो क्रमांक एमएच 20 एफजी 2020 में सवार होकर समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर पहुंचा। वह जिले के फुलंब्री थाना क्षेत्र के  सावंगी परिसर के निकट स्थित समृद्धि एक्सप्रेस-वे के टनल के बाहर आकर खड़ा हुआ और उसने अवैध रुप से गाड़ी के सामने खड़े होकर नकली गन से हवा में फायरिंग करने का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल किया था। 

    सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ था वायरल 

    चंद मिनटों बाद ही यह वीडिओ सोशल मीडिया पर  वायरल होते ही औरंगाबाद ग्रामीण पुलिस ने इस वीडियो को गंभीरता से लिया। जिले के एसपी मनीष कलवानिया ने फुलंब्री पुलिस को इस मामले में लिप्त अभियुक्त के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। इधर, पुलिस ने घटना की जानकारी हासिल कर स्कॉर्पियो के मालिक बालू गायकवाड के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 3/25 शस्त्र अधिनियम 1959 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु की थी। जांच के तीसरे तीन फुलंब्री पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। 

    वीडियो को किया था एडिट 

    एसपी कलवानिया ने बताया कि आरोपी बालू गायकवाड ने जांच में बताया कि उसने वीडियो को बनाने के लिए प्लास्टिक की बंदुक का इस्तेमाल कर वीडियो एडिटिंग करनेवाले मित्र की सहायता से उक्त  वीडियो तो फायर करते समय स्पेशल इफेक्ट और साउंड देकर बनाया। उसके बाद पुलिस ने वीडियो एडिंटिग करनेवाले उसके मित्र से गहराई से पूछताछ की। उसने माना कि उसने यह वीडियो बनाया। पुलिस ने वीडियो बनाने वाले पर भी कानूनी शिकंजा कसा हैं।  जिले के एसपी कलवानिया ने लोगों से अपील की है कि वे समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर जाकर इस तरह की हरकतें ना करें। वरना सख्त कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। यह कार्रवाई एसपी कलवानिया, अपर एसपी सुनील लांजेवार, डीवायएसपी जयदत्त भवर के मार्गदर्शन में फुलंब्री थाना के पीआई रविन्द्र निकालजे, पीएसआई श्रीनिवास धुले,कर्मचारी आनंद पांचगे, कौतिक चव्हाण, सालवे ने पूरी की।