प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    औरंगाबाद: शहर के जिन्सी थाना अंतर्गत मौलाना आजाद चौक के निकट स्थित इस्सार कंपनी के पेट्रोल पंप के केबिन से 1 लाख 33 हजार 580 रुपए की राशि चुरानेवाले दो बालकों को जिन्सी पुलिस ने 48 घंटे के भीतर गिरफ्तार करने में कामयाब हुई। पुलिस ने उन दोनों बालकों से पेट्रोल पंप से चुराई हुई 1 लाख 33 हजार में से 43 हजार की राशि बरामद करने में सफलता हासिल की।

    जिन्सी थाना के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक व्यंकटेश केन्द्रे ने बताया कि आजाद चौक के निकट एपी इस्सार कंपनी का पेट्रोल पंप है। 14 नवंबर को मैनेजर मुदतशीर खान शकील खान पंप के कैबिन में पेट्रोल पंप से बेचे हुए ईंधन की राशि गिन रहे थे। उसी समय उनकी नजर चुकाकर शहाबाजार निवासी 13 वर्षीय बालक और काचीवाडा में रहनेवाला उसका मित्र 14 वर्षीय  बालक ने हाथ साफ करते हुए कैबिन में रखी 1 लाख 33 हजार 580 रुपए की बैग चुराकर चलते बने थे। 

    सीसीटीवी में कैद हुई घटना

    यह घटना सीसीटीवी में कैद हुई थी। घटना के बाद मैनेजर मुदतशीर खान ने जिन्सी थाना पहुंचकर इस वारदात की शिकायत लिखायी थी। इसी शिकायत पर जिन्सी पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु की। 48 घंटों के भीतर पुलिस ने जांच कर पेट्रोल पंप के केबिन से सवा लाख से अधिक की राशि की बैग चुरानेवाले दोनों बालकों को गिरफ्तार किया। चुराई हुई रकम में से पुलिस ने उन बालकों से 43 हजार की राशि बरामद की। पुलिस ने उन दोनों बालकों को हडको एन-12 में स्थित बाल न्याय मंडल के अध्यक्ष के सामने पेश किया। यह कार्रवाई शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता, डीसीपी डॉ. दीपक गिरे, एसीपी सुरेश वानखेडे के मार्गदर्शन में वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक व्यंकटेश केन्द्रे, डीबी स्कॉड के पीएसआई गोकुल एल ठाकुर, एएसआई संपत राठोड, पुलिस नाइक नंदुसिंह परदेसी, सुनील जाधव, नंदलाल चव्हाण, पुलिस कांस्टेबल संतोष बमनाथ ने पूरी की।