AIMIM chief Asaduddin Owaisi targeted Congress, Telangana Assembly Elections 2023
AIMIM प्रमुख और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी

    Loading

    औरंगाबाद : करीब  6 वर्ष पूर्व केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने नोटबंदी (Demonetisation) का लिए हुए निर्णय को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने जायजा ठहराया है। उस निर्णय का एआईएमआईएम (AIMIM) सम्मान करती है। लेकिन, नोटबंदी का लिया हुआ निर्णय पूरी तरह गलत ही था। नोटबंदी से गरीब जनता और छोटे व्यापारी आज भी टूटे हुए ही है। यह बात AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM Chief Asaduddin Owaisi) ने बुधवार को यहां कहीं। 

    औरंगाबाद से नासिक रवाना होने से पूर्व शहर के चिकलथाना हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए ओवैसी ने केंद्र सरकार द्वारा लिए हुए नोटबंदी के फैसले फिर एक बार फिर तंज कसा। उन्होंने बताया कि जब मोदी सरकार ने नोटबंदी का निर्णय लिया था, तब देश की करेंसी 17.97 लाख करोड़ थी। आज वह करेंसी 32.18 करोड़ है, यह आंकड़ा डबल कैसा हुआ? इसका जवाब सरकार को देना चाहिए। 

    नोटबंदी की सालगिरह पर बीजेपी जश्न क्यों नहीं मनाते?

    उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने लिया हुआ नोटबंदी का निर्णय अगर सचमुच सहीं था तो बीजेपी कार्यकर्ताओं को उस दिन जश्न मनाने चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि यह लिया हुआ निर्णय गरीब तबकों को कमजोर कर गया। नोटबंदी के निर्णय के बाद 100 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। भारत के पीएम मोदी  ने नोटबंदी के समय हंसते हुए कहा था कि गरीब के घर शादी हो रही है, लेकिन पैसे नहीं है। गरीब तड़प-तड़प कर मर रहा था। नोटबंदी से पहले जीडीपी 8.3 प्रतिशत थी। 2019-20 में आते-आते वह 4 प्रतिशत पर जा पहुंची। इस पर ओवैसी ने सवाल करते हुए पूछा कि क्या इसके लिए केंद्र की मोदी सरकार जिम्मेदार नहीं है। विशेषकर, जब मेक इंडिया लॉन्च हुआ तब मैन्युफैक्चरिंग में जीडीपी 16 प्रतिशत थी, आज वह 13 प्रतिशत पर आ पहुंची है। मैन्युफैक्चरिंग में टोटल जॉब आधे हुए। नोटबंदी के समय जीडीपी 5.1 करोड़ थी, अब वह 2.7 करोड़ पर आ पहुंची हैं। ऐसे में आए दिन घटते जीडीपी पर बीजेपी ने जश्न मनाना चाहिए। यह तंज ओवैसी ने कसते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा। नोटबंदी से आतंकवाद खत्म होने की बात केंद्र सरकार ने कहीं थी। फिर जम्मू हाल ही में आतंकवादियों ने हमला कर ली 5 लोगों की ली जान पर भी ओवैसी ने केंद्र सरकार को घेरा। 

    महाराष्ट्र में जारी सियासत पर कुछ कहने से कटाक्ष कर गए ओवैसी 

    उन्होंने महाराष्ट्र में जारी गंदी सियासत पर कुछ कहने से कटाक्ष करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में किसानों के प्रशन गंभीर है। बेरोजगारी की समस्या अधिक है, औरंगाबाद में पानी प्रशन गंभीर है। औद्योगिक क्षेत्र को अधिक विकसित करने की जरूरत है। इस पर जोर देने के बजाए महाराष्ट्र में चल रही सियासत पर वे कुछ कहने से कटाक्ष कर गए। एमआईएम ने ओबीसी समाज को साथ लेने का खेल महाराष्ट्र में शुरु किया, इस पर ओवैसी ने कहा कि यह पार्टी की पॉलिसी है। एमआईएम प्रदेश अध्यक्ष और सांसद इम्तियाज जलील अगर पंकजा मुंडे के साथ ओबीसी समाज को साथ लेकर चलने की बात कर रहे है तो उसका मेरा समर्थन है। 

    शिवसेना के साथ गठबंधन करने फैसला आंबेडकर का फैसला 

    जब पत्रकारों ने वंचित बहुजन अघाड़ी के अध्यक्ष बालासाहाब आंबेडकर शिवसेना के साथ गठबंधन कर रहे है, उस पर सवाल पूछने पर उन्होंने कहा कि शिवसेना की ऑडिओलॉजी कट्टर हिंदुत्व विचारों की है। शिवसेना बाबरी मस्जिद ढहाने की घटना पर गर्व करती है। उस पार्टी के साथ आंबेडकर गठबंधन कर रहे है, यह उनका फैसला है। हम आज भी बालासाहाब आंबेडकर की इज्जत करते है। वंचित समाज को न्याय दिलाने के लिए हम एक साथ होकर ताकद देना चाह रहे थे।