आस्तिक कुमार पांडेय ने संभाला औरंगाबाद के कलेक्टर का पदभार

    Loading

    औरंगाबाद : राज्य सरकार (State Government) द्वारा दो दिन पूर्व किए गए 20 आईएएस अधिकारियों के तबादलों में औरंगाबाद के जिला अधिकारी सुनील चव्हाण (District Officer Sunil Chavan) का तबादला मुंबई में हुआ। उनके स्थान पर महानगरपालिका के तत्कालीन कमिश्नर आस्तिक कुमार पांडेय (Astik Kumar Pandey) की कलेक्टर (Collector) पद पर नियुक्ति की गई थी। पांडेय जिला अधिकारी कार्यालय पहुंचे और उन्होंने सुनील चव्हाण से कलेक्टर का पदभार संभाला। पदभार संभालने के बाद पत्रकारों से बातचीत में पांडेय ने कहा कि वे महानगरपालिका को हर संभव सहकार्य करेंगे। विशेषकर, नई पेयजल योजना पूरी करने के लिए। 

    पांडेय ने जब कलेक्टर का पदभार संभाला तब जिला प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। पदभार संभालने के बाद तत्कालीन कलेक्टर सुनील चव्हाण ने भी पांडेय को शुभकामनाएं दी। उसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि सरकार की कई योजनाएं है। उन योजनाओं का लाभ जिले के हर नागरिक को मिलना चाहिए। उन योजनाओं को जनता तक पहुंचाना यह मेरी प्राथमिकता रहेगी। इन योजनाओं पर प्रभावी रुप से अमलीजामा पहनाना यह मेरा मुख्य उद्दिष्ट रहेगा। 

    औरंगाबाद महानगरपालिका को हर संभव की जाएगी मदद 

    पांडेय ने कहा कि कलेक्टर के नाते वे औरंगाबाद महानगरपालिका को पूरी मरह से मदद करेंगे। मैंने करीब ढाई साल तक औरंगाबाद महानगरपालिका कमिश्नर पद पर काम करने से मुझे महानगरपालिका से संबंधित हर प्रशन का ज्ञान है। उन्होंने कहा कि महानगरपालिका कमिश्नर रहते मैंने शहर की नई पेयजल समस्या का काम जल्द से जल्द पूरा करने के लिए जरुरी सारे प्रयास किए। वर्तमान में विभागीय आयुक्त सुनील केन्द्रेकर के देखरेख में पेयजल योजना का काम जारी है। कलेक्टर के नाते भी मैं नई पेयजल योजना का काम पूरा करने के लिए पहल करुंगा। उधर, तत्कालीन कलेक्टर सुनील चव्हाण का तबादला होने पर उन्हें आज विदाई दी गई। करीब दो सालों से सुनील चव्हाण कलेक्टर पद कार्यरत थे। आम नागरिकों के करीब चव्हाण ने अच्छी खासी पैठ बना ली थी।