औरंगाबाद महानगरपालिका ने तोड़े अवैध 108 नल कनेक्शन

    Loading

    औरंगाबाद : ग्रीष्मकालीन मौसम (Summer Season) में शहर में निर्माण हुई पेयजल (Drinking Water) समस्या से नागरिकों को राहत पहुंचाने के लिए प्रशासन द्वारा शहर के अलग-अलग इलाकों में अवैध नल कनेक्शन (Illegal Tap Connection) तोड़ने की मुहिम युद्धस्तर पर जारी है। महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. अभिजीत चौधरी (Municipal Commissioner Dr. Abhijit Choudhary) द्वारा गठित तीन दल शहर में अवैध नल कनेक्शन कट करने की कार्रवाई जारी रखें हुए है। शहर के पीर बाजार उस्मानपुरा परिसर में 108 अवैध नल कनेक्शन कट किए गए। यह कार्रवाई दल के प्रमुख और महानगरपालिका के मुख्य लेखाधिकारी संतोष वाहुले के नेतृत्व में की गई। 

    संतोष वाहुले ने बताया कि महानगरपालिका ने शहर के कुछ इलाकों में पेयजल आपूर्ति की निर्माण हो रही समस्याओं से नागरिकों को राहत पहुंचाने के लिए अवैध नल कनेक्शन को ढूंढकर उसे तोड़ने की मुहिम इन दिनों महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. अभिजीत चौधरी के मार्गदर्शन में युद्धस्तर पर जारी है। डॉ. चौधरी ने अवैध नल कनेक्शन तोड़ने की मुहिम को सफल बनाने के लिए तीन दलों का गठन किया है। इन तीन दलों द्वारा शहर के विविध इलाकों में कार्रवाइयां जारी है। मंगलवार को शहर के पीर बाजार उस्मानपुरा में दल के अभियंता रोहित इंगले, सचिन वेलदोडे, किरण तमनार, कनिष्ठ अभियंता एनवी वीर, कर्मचारी मोहम्मद शरीफ, तमिज पठाण, वैभव भटकर, स्वप्रिल पाईकडे, सागर डिघोले, तुषार पोट पिल्लेवार, उस्मानपुरा पुलिस स्टेशन की पीआई गिता बागवडे, एपीआई राहुल सूर्यतल, अनिल कंकाड, पीएसआई विनोद आबुज, पीएसआई कौतिक गोरे और अन्य कर्मचारियों ने अवैध नल कनेक्शन कट करने की कार्रवाई पूरी की। महानगरपालिका प्रशासन की इस कार्रवाई से परिसर में जिन लोगों ने अवैध नल कनेक्शन लिए है, उन में हडकंप मचा हुआ है। 

    रेडिमिक्स सीमेंट से पाइप लाइन को कोटिंग किया जा रहा

    बता दे कि जेसीबी की मदद से पाइप लाइन के बाजू से खोदकाम कर अवैध नल कनेक्शन तोड़े जा रहे है। नल तोड़ने के बाद पाइप लाइन में निर्माण हुए छेद  को बुझाने के लिए लकड़ी की छड़ी डालने का सिलसिला जारी था। परंतु, कुछ इलाकों में महानगरपालिका द्वारा अवैध नल कनेक्शन तोड़ने की कार्रवाई कर वहां से दल रवाना होते ही लोग निडरता से दूबारा अवैध नल कनेक्शन लेने के कई मामले सामने आ रहे है। इसका हल निकालने के लिए महानगरपालिका के मुख्य लेखाधिकारी संतोष वाहुले ने कई इलाकों में पाइप लाइन पर छेद करने के बाद उसे बंद करने के लिए सीमेंट क्रॉकटीकरण का इस्तेमाल शुरु किया है। रेडिमिक्स सीमेंट से पाइप लाइन को कोटिंग किया जा रहा है। इसलिए अब पाइप लाइन पर दुबारा छेद करना नागरिकों को मुश्किल हो रहा है। जिस परिसर में कनेक्शन तोड़े गए है, वहां रेडीमिक्स डालकर पाइप लाइन बुझाने की जानकारी मुख्य लेखाधिकारी संतोष वाहुले ने दी।