बाइक चोरों  का पर्दाफाश करने में कामयाब हुई औरंगाबाद पुलिस, पुलिस ने जप्त की 17 मोटरसाइकिल

    Loading

    औरंगाबाद: शहर वासी दुपहिया वाहनों के जारी चोरी के सिलसिले से परेशान है। इसी दरमियान शहर पुलिस (Police)आयुक्तालय के पुंडलीक नगर (Pundalik Nagar) और जवाहर नगर ( Jawahar Nagar) पुलिस ने चार दिनों में दो बड़ी कार्रवाई करते हुए वाहन चोरी करनेवाले चोरों का पर्दाफाश कर उनसे चोरी की 17 बाइक जप्त की। इस कार्रवाई में पुंडलीक नगर पुलिस ने 11 और जवाहर नगर पुलिस ने 6 बाइक चोरों से बरामद की हैं।

    पुंडलीक नगर थाना के पीआई दिलीप गांगुर्डे ने बताया कि एपीआई शेषराव खटाने और उनकी टीम तीन दिन पूर्व थाना परिसर में पेट्रोलिंग कर रही थी। तभी उन्हें शातिर मोटरसाइकिल चोर 22 वर्षीय शेख सोफियान शेख रियाज निवासी जालना संदिग्ध अवस्था में घूमते हुए नजर आया। पुलिस ने उसे अपने कब्जे में लेकर पूछताछ करने पर उसने बीते करीब 8 माह में शहर परिसर के पुंडलीक नगर, मुकुंदवाडी, जवाहर नगर, सिडको और अन्य परिसर से कई बाइक चोरी कर वह बुलढाणा जिले के सिंदखेड राजा में बेचने की जानकारी दी। इसी जानकारी पर एपीआई खटाणे और उनकी टीम ने वरिष्ठों के मार्गदर्शन में सिंदखेड राजा पहुंचकर वाहन खरीदनेवाले 23 वर्षीय फराज खान साजीद खान पेशे से मैकानिक को  गिरफ्तार किया। इन दोनों से पुलिस ने 3 लाख 80 हजार कीमत की 11 बाइक जप्त की।

    पुंडलीक नगर थाना में मामला दर्ज

    पीआई गांर्गुडे ने बताया कि इन बदमाशों ने बाइक चोरी करने के बाद उस पर फर्जी नंबर डाले थे। इन चोरों के खिलाफ पुंडलीक नगर थाना में धारा 379 के तहत अपराध दर्ज किया गया। पुलिस ने पुंडलीकनगर थाना में बीते वर्ष चोरी हुए तीन मामले भी उजागर किए। यह कार्रवाई शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता, डीसीपी दिपके गिरहे, एसीपी विशाल ढुमे के मार्गदर्शन में पीआई दिलीप गांगुर्डे, एपीआई शेषराव खटाणे, हेड कांस्टेबल धर्मा जाधव, जगदीश चव्हाण, बालाराम चौरे आदि ने पूरी की।

    चोरी की बाइक खेत के शेड में रखी 

    उधर, अन्य एक कार्रवाई में शहर के जवाहर नगर पुलिस ने परिसर के शास्त्री नगर में स्थित एक अपार्टमेंट में खड़े वाहनों को चाबी लगाकर पार्किंग में खडे़ बाइक चोरी करने के प्रयास करते हुए गुलमोहर कालोनी निवासी 41 वर्षीय राजकुमार नारायण पुरी को चार दिन पूर्व गिरफ्तार किया था। उसने पूछताछ में परिसर से 6 बाइक चोरी करने की बात कबूली। उस आरोपी के खिलाफ जवाहर नगर थाना में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया। उसने पूछताछ में बताया कि उसके द्वारा चोरी की गई बाइक उसने औरंगाबाद जिले में स्थित कचनरे निवासी भगवान उत्तम क्षीरसागर के खेत के शेड में रखी है। जवाहर नगर  पुलिस ने बाइक चोर से  6 चोरी के बाइक जप्त किए। इस तरह शहर के पुंडलीक नगर व जवाहर नगर थाना पुलिस ने बाइक चोरी करनेवाले चोरों का पता लगाकर उनसे 17 बाइक जप्त की है। पुलिस की इस कार्रवाई से बाईक चोरों में खलबली मची है। शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता ने पुंडलीक नगर और जवाहर नगर पुलिस का अभिनंदन किया है।