जली हुई लाश को पहचानने में कामयाब हुई औरंगाबाद ग्रामीण पुलिस, तीन गिरफ्तार

    Loading

    औरंगाबाद: औरंगाबाद जिले (Aurangabad District) के पाचोड थाना (Pachod Police Station) क्षेत्र में अज्ञात व्यक्ति की जली हुई लाश (Burnt Dead Body) चार दिन पूर्व  मिली थी। लाश (Dead Body) जली  होने से उसकी पहचान करना पुलिस (Police ) के लिए बड़ा चैलेंज था। औरंगाबाद ग्रामीण पुलिस (Aurangabad Rural Police) ने इस चैलेंज को स्वीकारते हुए सिर्फ मृतक के लाश के निकट मिली कैरी बैग (Carry Bag) के आधार पर उस लाश की पहचान की। जांच के बाद पुलिस ने पाया कि मृतक की दूसरी पत्नी ने अपने अनैतिक संबंध में बाधा बन रहे पति की प्रेमी की मदद से हत्या की। इस हत्या को अंजाम देनेवाले तीनों  आरोपियों को औरंगाबाद ग्रामीण पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 

    औरंगाबाद ग्रामीण के एसपी मनीष कलवानिया ने आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि जिले के पाचोड थाना क्षेत्र के हर्षी शिवार में 18 मई 2022 को एक अज्ञात व्यक्ति की जली अवस्था में लाश मिली थी।  उस लाश को पहचानना पुलिस के लिए चुनौती थी। घटना की जानकारी पुलिस को मिलने पर पाचोड थाना के अधिकारी और ग्रामीण क्राईम ब्रांच के टीम ने जांच शुरु की। 

    लाश के पास मिला था कैरी बैग

    जांच में पुलिस को लाश से कुछ दूरी पर एक कैरी बैग मिला था।  उक्त कैरी बैग अहमदनगर जिले के शेवगांव की थी। उसी आधार पर पुलिस ने अपने मुखबीर के सहारे पहले मृतक का फोटो शेवगांव और आस पास के परिसर में सोशल मीडिया के माध्यम से फैलाया। तब पुलिस को जानकारी मिली कि उक्त जली हुई जाश शेवगांव निवासी देविदास रामभाऊ जाधव की है। मृतक की पहचान के बाद पुलिस जब उसके घर पहुंची तो उसके घर को ताला लगा हुआ था। 

    दूसरी पत्नी ने की प्रेमी के साथ मिलकर की हत्या 

    एसपी कलवालिया ने बताया कि मृतक देवीदास जाधव की पहली पत्नी पति से अलग पुणे जिले के जुन्नर में रहती है। वहीं, दूसरी पत्नी कुछ दिनों से घर से फरार थी। जिससे पुलिस का शक बढ़ गया। जांच में पुलिस ने पाया कि सुरेखा जाधव की इन्स्ट्राग्राम पर यवतमाल जिले के सावली ग्राम निवासी आशीष विजय राउत से दोस्ती हुई थी। यह दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों कई बार मिले थे।  देवीदास के लाश मिलने के बाद पुलिस सुरेखा जाधव को ढूंढने में जूटी तो वह अपने प्रेमी आशीष राउत के साथ नागपुर में होने की जानकारी मिली। पुलिस ने नागपुर से दोनों को गिरफ्तार कर पूछताछ करने पर उन दोनों ने देवीदास की हत्या के तीसरे आरोपी संगीत देवकते निवासी सावली जिला यवतमाल के साथ मिलकर हत्या को अंजाम देने की बात कबूली की।  

    पुलिस ने अभियुक्तों के पास से डेढ़ लाख रुपए कैश जप्त किया

    पुलिस ने सारे मामले की तफ्तीश करने के बाद मृतक देवीदास की दूसरी पत्नी सुरेखा जाधव, प्रेमी आशीष राउत और सगीत देवकते को गिरफ्तार किया। उन तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश करने पर न्यायालय ने उन्हें पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिया है। एसपी कलवानिया ने बताया कि पुलिस ने दोनों प्रेमी कपल से डेढ़ लाख रुपए नकद और दो मोबाइल जप्त किए है। मृतक देवीदास जाधव पेशे से चालक था, जबकि उसकी पत्नी का प्रेमी आशीष राउत शेअर मॉर्केट का एजेंट है। वहीं, तीसरा आरोपी भी चालक है।  

    कारवाई में ये रहे शामिल

    जली हुई लाश को पहचानना पुलिस के लिए चैलेंज था, लेकिन एसपी मनीष कलवानिया, डीवाईएसपी जयदत्त भवर के मार्गदर्शन में ग्रामीण क्राइम ब्रांच के पीआई रामेश्वर रेंगे, पाचोड थाना के एपीआई गणेश सुरवसे, पीएसआई विजय जाधव, प्रदीप ठूबे, हेड कांस्टेबल श्रीमंत भालेराव, बालु पाथ्रीकर, पुलिस नाइक वाल्मिक निकम, रजनी सोनवने, आनंद घाटेश्वर, ज्ञानेश्वर मेटे, योगेश तरमाले, जीवन घोलप ने मामले के तह तक जाकर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया।