Ambadas Danve

    Loading

    औरंगाबाद: महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे (Ambadas Danve) के नेतृत्व में शिवसेना ने सोलापुर राष्ट्रीय राजमार्ग-52 (Solapur National Highway-52) पर औट्रम (कन्नड़) घाट में सुरंग का निर्माण करने की अपनी प्रमुख मांग को लेकर अंधानेर फाटा में रास्ता रोको आंदोलन (Protest) किया, जिससे कई समय तक महामार्ग पर यातायात जाम रहा।  इस अवसर पर विधायक उदय सिंह राजपूत (MLA Uday Singh Rajput) की उपस्थिति में बड़ी संख्या में शिवसैनिक, कार्यकर्ता  पदाधिकारी मौजूद रहे। आंदोलन के दौरान जब बारिश (Rain) होने लगी तो शिवसैनिक बिना बारिश की परवाह किए सड़क पर बैठ गए।

    अंबादास दानवे ने इस आंदोलन को लेकर अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने इस समय सुरंग को पूरा करने के लिए डीपीआर विकास योजना तैयार की है। 2013 में इस डीपीआर को तैयार करने का आदेश दिया गया था। इसके बाद 2016 में इस डीपीआर की तैयारी शुरू हुई, जिसके बाद 2019 में डीपीआर पेश किया गया। 

    टनल का काम जल्द से जल्द शुरु करना चाहिए

    इस पूरे कार्य की लागत लगभग 5,500 करोड़ रुपए है और परियोजना की लागत अधिक है. अंबादास दानवे ने आरोप लगाया कि वह जानबूझकर इस काम को पूरा नहीं कर रहे हैं। इस सड़क पर हादसों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है। साथ ही यहां जाम की स्थिति के कारण यातायात में आए दिन यातायात में बाधाएं निर्माण होकर यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।  इसलिए इस टनल का काम जल्द से जल्द  यातायात को सुचारू बनाने और सड़क हादसों को रोकने के लिए किया जाना चाहिए। विपक्ष के नेता अंबादास दानवे ने मांग की कि इसके लिए वित्तीय प्रावधान किया जाना चाहिए।

    आंदोलन में इनकी रही उपस्थिति

    इस अवसर पर जिला प्रमुख राजू राठौड़, उप-जिला प्रमुख अवचित वलवले, तालुका प्रमुख संजय मोटे, तालुका संगठक  डॉ. अन्ना शिंदे, महिला मोर्चा उप जिला संगठक हर्षालीताई मुठ्ठे, तालुका संयोजक रूपाली मोहिते, युवा सेना तालुका अधिकारी योगेश पवार, शहर प्रमुख सुनील पवार, उप-जिला प्रमुख दिलीप मुठ्ठे, शिवाजी थेटे, संजय पिंपले, विट्ठल मनगटे, संजय राजपूत, गोकुल दाहके, गीताराम पवार, राजू बेला राठौड़, शरद शिरसाट, काकासाहेब काले, युवराज चव्हाण, विश्वास मांगे, विलास पवार आदि सहित शिवसेना के पदाधिकारी बड़ी संख्या में मौजूद थे।