Beed district president who accused Sushma Andhare was expelled from the party

Loading

औरंगाबाद: महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv Sena) (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) (Uddhav Balasaheb Thackeray) ने अपनी बीड (Beed) जिला इकाई के अध्यक्ष अप्पासाहेब जाधव (Appasaheb Jadhav) को शुक्रवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया। जाधव के खिलाफ यह कार्रवाई उनके द्वारा पार्टी की उप नेता व प्रवक्ता सुषमा अंधारे पर कार्यालय में एयर कंडीशनर लगवाने और उसके लिए फर्नीचर खरीदने के वास्ते कार्यकर्ताओं से पैसे मांगने का आरोप लगाने के बाद की गई है। शिव सेना (UBT) ने पार्टी के एक अन्य स्थानीय नेता धोंडू पाटिल के खिलाफ भी ऐसी ही अनुशासनात्मक कार्रवाई की।

जाधव और पाटिल के निष्कासन की खबर शिवसेना (यूबीटी) के मुखपत्र ‘सामना’ के शुक्रवार के संस्करण में प्रकाशित की गई। जाधव ने बृहस्पतिवार रात एक वीडियो संदेश जारी कर अंधारे पर अपने कार्यालय में एयर कंडीशनर (एसी) लगवाने और उसके लिए फर्नीचर खरीदने के वास्ते पार्टी कार्यकर्ताओं से पैसे मांगने का आरोप लगाया था। हालांकि, अंधारे ने जाधव के आरोपों को खारिज किया था।

जाधव ने यह भी दावा किया था कि उन्होंने इस मुद्दे पर हुए विवाद के बाद अंधारे को दो बार थप्पड़ मारे थे। हालांकि, अंधारे ने ऐसा कोई भी घटनाक्रम होने से भी साफ इनकार किया था। जाधव ने कहा था कि यह घटना बृहस्पतिवार रात को बीड शहर में हुई, जहां शनिवार को शिव सेना (यूबीटी) नेता संजय राउत की एक रैली प्रस्तावित है।

उन्होंने बाद में संवाददाताओं से कहा, “हम पार्टी के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन सुषमा अंधारे हमारे कार्यकर्ताओं से अपने कार्यालय में एसी लगवाने और फर्नीचर खरीदने के लिए पैसे मांग रही हैं। वह मेरे पार्टी पद को भी बेचने की कोशिश कर रही हैं। इसलिए, मेरा अंधारे से झगड़ा हुआ और मैंने उन्हें दो थप्पड़ भी मारे।” वहीं, अंधारे ने फेसबुक पर जारी एक फेसबुक पर जारी एक वीडियो में कहा, “(जाधव द्वारा लगाए गए) आरोप हास्यास्पद हैं। लेकिन, मैं यहां एकनाथ शिंदे गुट के पटकथा लेखक की तारीफ करना चाहूंगी।”

उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिव सेना गुट पर पूरे घटनाक्रम की पटकथा लिखने का आरोप भी लगाया। अंधारे ने दावा किया, “बीड में लंबे समय के बाद शिवसेना (यूबीटी) की एक बड़ी रैली होनी है और ये आरोप आगामी आयोजन को बदनाम करने की साजिश है। रैली स्थल पर जाधव और कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हो गया। मैं विवाद सुलझाने के लिए पार्टी के स्थानीय नेताओं के साथ मौके पर पहुंची, लेकिन जाधव वहां से भाग गए।”

इस बीच, नांदेड़ में शुक्रवार को बीड की घटना पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए शिव सेना (यूबीटी) के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा, “यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। सुषमा अंधारे पार्टी की एक बड़ी नेता हैं। पार्टी ने इस घटना का संज्ञान लिया है और अप्पासाहेब जाधव के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है।”(एजेंसी)