devendra-fadnavis-slams-karnataka-minister C. N. Ashwath Narayan on-mumbai-winter-assembly-session

    Loading

    औरंगाबाद : बीते कई महीने से महाराष्ट्र (Maharashtra) के मंत्रि मंडल (Cabinet) को विस्तार को लेकर लगाए जा रहे कयासों (Speculation) के बीच राज्य के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Deputy Chief Minister Devendra Fadnavis) ने औरंगाबाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए साफ किया कि मंत्रि मंडल विस्तार को लेकर देश के गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से किसी प्रकार की चर्चा मंगलवार को दिल्ली दौरे के दौरान नहीं हुई। हमें मंत्रि मंडल का विस्तार करना ही है, सहीं समय आने पर महाराष्ट्र मंत्रि मंडल (Maharashtra Cabinet) का विस्तार होगा। 

    उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के विभागीय आयुक्त कार्यालय में आयोजित जिला सालाना योजना की राज्य स्तरीय बैठक के लिए औरंगाबाद आगमन हुआ था। तब उन्होंने चिकलथाना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि समय आने दीजिए मंत्रिमंडल का विस्तार होना तय है। औरंगाबाद में आयोजित जिला सालाना योजना की बैठक को लेकर पूछे गए सवाल पर उप मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि इन दिनों मराठवाड़ा में शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव को लेकर आचार संहिता जारी है। हमने चुनाव आयोग से इजाजत लेकर बुधवार को औरंगाबाद में विभागीय आयुक्त कार्यालय में बैठक आयोजित की है। यह बैठक में हर जिले द्वारा अपने जिला नियोजन के लिए तैयार किया जाने वाला सालाना प्लान पेश किया जाता। उसके बाद सभी जिलों के प्लान एकत्रित कर बजट पेश करते समय हर जिले के विकास के लिए निधि उपलब्ध कराने का निर्णय लिया जाता। आचार संहिता के चलते औरंगाबाद में आयोजित जिला सालाना बैठक को लिमिटेड परमिशन चुनाव आयोग से मिली है। आचार सहिता के चलते बैठक में हम मेजर चर्चा नहीं कर पाए। प्लान पेश करने की प्रोसेस पूरी की गई। आचार संहिता समाप्त होने के बाद हर जिले का प्लान पर प्रमुख लोगों से फिर एक बार विस्तार से चर्चा कर मराठवाड़ा को बजट में क्या दिया जा सकता, इस पर निर्णय लिया जाएगा। 

    विधायक बोरनारे की गाड़ी रोकने को लेकर विवाद

    शहर के विभागीय आयुक्त कार्यालय में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के अध्यक्षता में आयोजित जिला सालाना बैठक में वैजापुर के विधायक रमेश बोरनारे की गाड़ी पुलिस द्वारा रोकने को लेकर जमकर विवाद हुआ। इसी विवाद में विधायक बोरनारे ने उनके वाहन को रोकने को लेकर पुलिस के साथ विवाद खड़ा करते हुए उनके वाहन ही रोकने को लेकर पुलिस पर सवाल दागे। इसकी जानकारी वहां उपस्थित शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता को मिलने पर वे तत्काल वहां पहुंंचे और उन्होंने विधायक और पुलिस के साथ हो रहे विवाद में मध्यस्थी कर मामले को शांत किया।