आगामी लोकसभा चुनाव में 400 सीट जीतने का बीजेपी ने रखा लक्ष्य: संजय केणेकर

    Loading

    औरंगाबाद : सन 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में देश भर से तिसरी बार प्रधानमंत्री पद पर नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को विराजमान करने के लिए बीजेपी (BJP) ने विशेष अभियान शुरू किया है। इस अभियान के माध्यम से देश भर से 400 सांसद (400 MPs) बीजेपी के चुनकर लाने के लिए रणनीति तय की जा रही है। यह जानकारी बीजेपी के प्रदेश महासचिव और शहर अध्यक्ष संजय केणेकर (Sanjay Kenekar) ने दी। 

    उन्होंने बताया कि देश भर से 400 सांसद बीजेपी के चूनाकर लाने के लिए चलाए जा रहे अभियान में देश के जिस लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी की स्थिति कमजोर है, अथवा जिस निर्वाचन क्षेत्र में आज तक की बीजेपी का सांसद चूना नहीं गया है, उन 144 निर्वाचन क्षेत्रों में इस अभियान के माध्यम से पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए विशेष लक्ष्य केंद्रित किया जा रहा है। उन निर्वाचन क्षेत्रों में केंद्रित मंत्री दौरे कर पार्टी को मजबूत बनाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया जाएगा। केणेकर ने औरंगाबाद में भी बीजेपी का सांसद चूनाकर लाने के लिए आज से ही रणनीति तय किए जाने की जानकारी दी। 

    केंद्रीय वन और पर्यावरण मंत्री औरंगाबाद के दो दिवसीय दौरे पर

    औरंगाबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी का उम्मीदवार आज तक सांसद निर्वाचित नहीं हुआ है। आगामी लोकसभा चुनाव में औरंगाबाद से बीजेपी का सांसद चुनकर लाने की रणनीति तय करने के लिए केंद्रीय वन और पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र सिंह दो दिवसीय औरंगाबाद दौरे पर आ रहे है। वे औरंगाबाद दौरे में विविध समाज के घटकों के साथ मुलाकात करने के साथ ही आरएसएस कार्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक लेंगे। जिसमें बूथ प्रमुख के अलावा अन्य पदाधिकारी भी शामिल रहेंगे। बैठक में मोदी सरकार द्वारा आम जनता के लिए शुरू की गई विविध सरकारी योजनाओं का फायदा जनता तक पहुंचता है?  इसका भी जायजा लिया जाएगा। आगामी लोकसभा चुनाव में देश भर से 400 सांसद बीजेपी के चुनकर लाने के लिए केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र सिंह पार्टी की संगठनात्मक बैठक भी लेंगे। यह जानकारी प्रदेश महासचिव संजय केणेकर ने दी। अंत में उन्होंने बताया कि तिसरी बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए पार्टी ने कमर कसी है।