समृद्धि महामार्ग पर फायरिंग कर वीडियो बनाने वाले युवक के खिलाफ केस दर्ज

    Loading

    औरंगाबाद : देश के सबसे बड़े नागपुर-मुंबई समृद्धि महामार्ग (Nagpur-Mumbai Samruddhi Highway) के प्रथम चरण में नागपुर से शिर्डी मार्ग का उद्घाटन हाल ही में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों किया गया। महामार्ग के उद्घाटन के तीसरे ही दिन औरंगाबाद के निकट सावंगी गांव के पास स्थित महामार्ग के टनल के बाहर स्कॉर्पियो कार (Scorpio Car) में सवार होकर आए अभियुक्त (Accused) ने अवैध गन (Illegal Gun) जैसे हथियार से जिंदा कारतूस (Cartridges) के सहारे हवा में फायरिंग (Firing) कर दहशत फैलाने का प्रयास किया। इस घटना का वीडियो तैयार कर आरोपी द्वारा खुद सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल करने के बाद औरंगाबाद जिले के फुलंब्री पुलिस (Fulambi Police) ने संज्ञान लेकर अभियुक्त के खिलाफ मामला दर्ज (Case Registered) किया है। 

    पुलिस सूत्रों ने बताया कि बुधवार की दोपहर करीब 12.30 बजे बालू गायकवाड नामक आरोपी काले रंग की स्कॉर्पियो कार क्रमांक (एमएच. 20. एफजी. 2020) में सवार होकर समृद्धि महामार्ग पर पहुंचा। वह जिले के फुलंब्री पुलिस स्टेशन क्षेत्र के सावंगी परिसर के निकट स्थित समृद्धि महामार्ग के टनल के बाहर आकर खड़ा हुआ और उसने अवैध रुप से गाड़ी के सामने खड़े होकर गन जैसे दिखने वाले अवैध हथियार सहारे जिंदा कारतूस हवा में फायरिंग की। अभियुक्त बालू गायकवाड ने इस घटना का भी वीडिओ बनाया। चंद मिनटों बाद ही यह वीडिओ सोशल मीडिया पर आरोपी गायकवाड ने वायरल किया।  घटना का वीडिओ वायरल होते ही औरंगाबाद ग्रामीण पुलिस सक्ते में थी।  

    आरोपी बालू गायकवाड फरार

    इस मामले को जिले के एसपी मनीष कलवानिया ने गंभिरता से लेकर जिले के फुलंब्री पुलिस को इस मामले में लिप्त अभियुक्त के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। फुृलंब्री पुलिस ने उस वीडिओ का संज्ञान लेकर सबसे पहले फुलंब्री पुलिस स्टेशन के पीआई निकालजे और उनके सहकर्मियों ने सावंगी के निकट स्थित टनल का दौरा किया। उसके बाद सारी जानकारी हासिल कर स्कॉर्पियो कार के मालिक बालू गायकवाड के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 3/25 शस्त्र अधिनियम 1959 के तहत मामला दर्ज किया। आगे की जांच पुलिस उप निरीक्षक धुले कर रहे है। मामला दर्ज होने के बाद आरोपी बालू गायकवाड फरार है। फुलंब्री पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के लिए विशेष टीम का गठन किया है। समाचार लिखे जाने तक अभियुक्त गायकवाड पुलिस के हाथ नहीं लगा है। जिले के एसपी कलवानिया ने लोगों से अपील की है कि वे समृद्धि महामार्ग पर जाकर इस तरह की हरकते ना करें। वरना, सख्त कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।