Sambhajinagar

Loading

छत्रपति संभाजीनगर: शहर में दो माह से चैन स्नैचिंग (Chain Snatching) की घटनाओं में निरंतर इजाफा हो रहा था। इन घटनाओं को शहर के पुलिस कमिश्नर मनोज लोहिया (Sambhajinagar Police Commissioner Manoj Lohia) ने क्राइम ब्रांच को इन घटनाओं को गंभीरता से लेकर जांच के आदेश दिए थे। सीपी के आदेश पर क्राइम ब्रांच के पीआई अविनाश आघाव उनकी टीम ने चैन स्नैचिंग की घटनाओं के बाद परिसर के सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) की बारिकी से जांच करते हुए शहर में चैन स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम देनेवाले गैंग का पर्दाफाश कर करीब सवा पांच लाख रुपए का माल जप्त किया है। गैंग में शामिल अपराधियों पर शहर और परिसर के अलावा अहमदनगर जिले के कई पुलिस थानों कई मामले दर्ज है। 

क्राइम ब्रांच के पीआई अविनाश आघाव ने बताया कि चैन स्नैचिंग की घटनाओं के बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने सीसीटीवी फुटेज की जांच करने पर शहर के स्वामी समर्थ नगर का निवासी  योगेश सीताराम पाटेकर संदिग्ध रुप से दिखाया दिया। पुलिस ने अपने मुखबिरों की मदद से उसके निवास का पता लगाया। उसके बाद पुलिस ने उसे अपने कब्जे में लेकर पूछताछ करने पर उसने चैन स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम देने की बात कबूली की। 

साथियों के साथ मिलकर देते थे घटनाओं को अंजाम 

पीआई आघाव ने बताया कि गैंग के मुखिया योगेश पाटेकर को अपने कब्जे में लेकर पूछताछ करने पर उसने चैन स्नैचिंग की घटनाओं को अपने साथीदार विनोद उर्फ खंग्या विजया चव्हाण निवासी श्रीरामपुर, अक्षय त्रिभुवन निवासी वैजापुर और राहुल बरडे निवासी भोकर जिला अहमदनगर के साथ अंजाम देने की बात कबूली। पुलिस ने इसी जानकारी पर इन तीनों को गिरफ्तार कर चोरी किए हुए दो बाइक के अलावा चैन स्नैचिंग की घटना को अंजाम देकर लाखों रुपए के लूटे हुए आभूषण भी पुलिस ने जप्त किया। पीआई आघाव ने बताया कि उन्होंने चैन स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम देने के बाद लूटे हुए लाखों रुपए के जेवरात आभूषण विक्रेता योगेश बाबूराव नागरे को बेचे थे। पुलिस ने उससे कई तोला सोना जप्त किया है। 

अभियुक्तों के खिलाफ कई पुलिस थानों में गंभीर केस दर्ज 

क्राइम ब्रांच पुलिस ने वालूज थाना क्षेत्र के एक, पुंडलीकनगर थाना क्षेत्र में तीन, एमआईडीसी वालूज थाना क्षेत्र में एक, हर्सूल थाना क्षेत्र में एक, जवाहनगर थाना क्षेत्र के 2 और एमआईडीसी सिडको थाना क्षेत्र में हुए दो चैन स्नैचिंग इस तरह कुल नौ  घटनाओं को उजागर करने में कामयाबी हासिल की। पीआई आघाव ने बताया कि इस गैंग का मुखिया योगेश पाटेकर के खिलाफ 10 मामले दर्ज हैं। साथ ही गैं‍ग के अन्य लोगों के खिलाफ इससे पूर्व शहर के कई पुलिस थानों के अलावा अहमदनगर जिले के श्रीरामपुर, शिर्डी, राहुरी, कोपरगांव, लोणी, तोफ खाना के थानों में मामले दर्ज है। यह कार्रवाई शहर के सीपी मनोज लोहिया, डीसीपी अपर्णा गिते के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच के पीआई अविना आघाव, पीएसआई अजीत दगड खैर, अमोल मसके, पीएसआई रमाकांत पटारे, एएसआय सतीश जाधव, सुधाकर मिसाल, पुलिस नाइक संजय नंद, रविन्द्र खरात, सुनील बेलकर, संदिप राशनकर, महेश उगले, नितिन देशमुख, अजय दहिवाल, नितेश सुंदडे, धनंजय सानप, शुभम वीर, प्राजक्ता वाघमारे, अनिता त्रिभूवन, पुनम पारधी, आरती कुसले, गीता ढाकणे ने पूरी की।