SIDDARTH GARDEN

    Loading

    औरंगाबाद : बीते माह कोरोना (Corona) की तिसरी लहर (Third Wave) ने शहर में दस्तक देने के बाद मराठवाड़ा के सबसे बड़े सिध्दार्थ गार्डन और जू पार्क को महानगरपालिका प्रशासन (Municipal Administration) ने बंद कर दिया था। फरवरी (February) माह आरंभ होने के बाद शहर में कोरोना की तिसरी लहर लगभग खत्म होने के कगार पर है। जिसके चलते महानगरपालिका प्रशासन ने बुधवार (Wednesday) से सिध्दार्थ गार्डन (Siddharth Garden) खोलने का निर्णय लिया है।

    महानगरपालिका उपायुक्त सौरभ जोशी ने बताया कि बुधवार से महानगरपालिका प्रशासन ने सिध्दार्थ गार्डन खोलने का निर्णय लिया है। जनवरी माह में शहर में कोरोना की तिसरी लहर ने दस्तक देने के बाद महानगरपालिका प्रशासन ने सिध्दार्थ गार्डन को बंद कर किया था। अब हालत सामान्य होने के बाद महानगरपालिका प्रशासन ने सिध्दार्थ गार्डन और उसमें स्थित जू पार्क खोलने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि सिध्दार्थ गार्डन में कोरोना के दोनों डोज लेने वालों को ही प्रवेश दिया जाएगा। सिध्दार्थ गार्डन सुबह 9  से शाम 5  बजे तक खुला रहेंगा। गौरतलब है कि गत सप्ताह जिला प्रशासन ने ऐतिहासिक औरंगाबाद में स्थित सभी ऐतिहासिक स्थलों खोलने का निर्णय लिया था।

    जिला प्रशासन के इस निर्णय के बाद जिले में स्थित अजंता-एलोरा गुफाएं, बीबी का मकबरा, देवगिरी किला के अलावा अन्य सभी ऐतिहासिक स्थलों को खोला गया। जिसका पर्यटकों ने बड़ी संख्या में लाभ उठाना शुरु किया। बीते रविवार को शहर सहित जिले में स्थित सभी ऐतिहासिक स्थलों पर पर्यटकों की भीड़ बड़े पैमाने पर देखी गई थी। विशेषकर, बीते करीब दो साल से ऐतिहासिक स्थलें बंद होने से उस पर निर्भर सारे व्यावसायिक परेशान थे। उनके परेशानियों को जानकर शिवसेना विधायक अंबादास दानवे ने राज्य के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे से तत्काल जिले के सभी ऐतिहासिक स्थलें खोलने की मांग की थी। दानवे की मांग पर राज्य सरकार ने संज्ञान लेते हुए बीते सप्ताह जिले के सारे ऐतिहासिक स्थलों को खोल दिया है। जिससे पर्यटकों में खुशी की लहर दौड़ी है। उधर, मराठवाड़ा का एक मात्र जू  पार्क और सिध्दार्थ गार्डन बंद होने से शहर सहित आस-पास के नागरिकों में बेचैनी थी। मंगलवार शाम महानगरपालिका प्रशासन ने बुधवार से सिध्दार्थ गार्डन खोलने का निर्णय लिया है। शहरवासी प्रशासन के इस निर्णय का लाभ उठाने की अपील उपायुक्त सौरभ जोशी ने की।