जोरदार बारिश से हुए नुकसान का मिले मुआवजा

    Loading

    औरंगाबाद. शहर में मंगलवार की रात से जोरदार बारिश हुई। आसमान फटने से भी अधिक बारिश (Rain) होने के कारण शहर के सभी 115 वार्डों में बड़े पैमाने पर घरों (Houses) और दुकानों (Shops) में पानी भर गया, जिससे बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ। जिन परिवारों और व्यावसायिकों का नुकसान हुआ, उनका पंचनामा कर तत्काल उन्हें आर्थिक मदद (Financial Help) देने की मांग शहर कांग्रेस के अध्यक्ष हिशाम उस्मानी (Hisham Usmani) ने राज्य के मदद व पुनर्वसन मंत्री विजय वडेट्टीवार को एक  ज्ञापन भेजकर  की।

    ज्ञापन में शहराध्यक्ष उस्मानी ने बताया कि जोरदार बारिश के चलते आम आदमी और गरीब लोंगों को बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है । कई गरीब परिवार बेघर हुए है। शहर के सैकड़ों घरों में पानी भरने से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। विशेषकर, शहर के प्रमुख व्यापार बाजार गुलमंडी, औरंगपुरा, रोशन गेट, पैठन गेट, सिटी चौक में स्थित कई दुकानों में पानी भर गया, जिससे व्यापारियों का बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ। बारिश में शहर में निर्माण हुई गंभीर स्थिति के लिए महानगरपालिका प्रशासन भी जिम्मेदार होने का आरोप कांग्रेस शहराध्यक्ष हिशाम उस्मानी ने ज्ञापन में लगाते हुए औरंगाबाद स्मार्ट सिटी होने पर तंज कसा।

    मदद कक्ष स्थापित करने की मांग 

    शहर के सड़कों पर जमा होनेवाले पानी के निकास के लिए महानगरपालिका प्रशासन द्वारा नियोजन बध्द तरीके से काम न करने के चलते मंगलवार की रात शहर में हुई बारिश के बाद शहर में गंभीर स्थिति निर्माण हुई। संकट की इस घड़ी में शहर के सभी 115 वार्डों में प्रशासन की ओर से आर्थिक नुकसान के पंचनामा कर मुआवजा देने  के अलावा  महानगरपालिका क्षेत्र में 24  बाय 7 मदद कक्ष स्थापित करने की मांग कांग्रेस शहराध्यक्ष हिशाम उस्मानी ने की।