Basavraj Patil to Join BJP

Loading

मुंबई/नवभारत न्यूज़ नेटवर्क: मराठवाड़ा से पूर्व सीएम अशोक चव्हाण के कांग्रेस छोड़ने के बाद पार्टी को एक और झटका लगा है। कांग्रेस के वफादार माने जाने वाले पूर्व मंत्री और कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष (Congress Leader) बसवराज पाटिल (Basavraj Patil) ने पार्टी से इस्तीफा (Resign) दे दिया है। सूत्रों के मुताबिक वह मंगलवार को मुंबई में बीजेपी (BJP) में शामिल (Join) होंगे। इससे पहले अशोक चव्हाण, मिलिद देवड़ा और बाबा सिद्दीकी ने भी कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है। 
 
लिंगायत समुदाय के नेता  
बसवराज पाटील लिंगायत समुदाय के नेता हैं। वह मूल रूप से उस्मानाबाद तालुका के उमरग्या के मुरूम का रहने  वाले हैं। राजनीतिक हलकों में पाटिल को पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री शिवराज पाटिल चाकुरकर के मानस पुत्र के रूप  जाना जाता है। वह साल  2009 और 2014 में  औसा विधानसभा सीट से दो चुनाव जीते हैं। हालांकि, 2019 में अभिमन्यु पवार से हार के बाद ऐसी चर्चा थी कि पाटिल को कांग्रेस में कुछ हद तक दरकिनार कर दिया गया है। 
 
धाराशिव से लोकसभा चुनाव लड़ने का प्लान
सूत्रों के मुताबिक बसवराज पाटील धाराशिव लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ना चाहते हैं। ऐसी संभावना है कि महाविकास आघाडी के सीट बंटवारे में धाराशिव की सीट शरद पवार गुट के पास चली जाएगी। यही वजह है कि पाटिल ने बीजेपी का रुख किया है। यह देखना दिलचस्प होगा की पार्टी बदलने के बाद उन्हें धाराशिव से उम्मीदवार बनाया जाता है या नहीं।