औरंगाबाद का नाम बदलने का कांग्रेस नहीं करेगी समर्थन : थोरात

Loading

औरंगाबाद. शहरों का नाम बदलने से विकास नहीं होता। कांग्र्रेस पार्टी का विश्वास नाम बदलने पर नहीं है। महाविकास आघाडी के प्रमुख घटक शिवसेना नाम बदलने को लेकर कितने भी प्रयास कर ले, कांग्रेस पार्टी उसका समर्थन नहीं करेंगी। यह स्पष्टीकरण कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष तथा राज्य के राजस्व मंत्री बालासाहाब थोरात (Revenue Minister Balasahab Thorat) ने दिया है।

जल्द होने वाले मनपा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष तथा राज्य के राजस्वमंत्री बालासाहाब थोरात गुरुवार को औरंगाबाद (Aurangabad) पहुंचे थे। उन्होंने मनपा चुनाव को लेकर कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से लंबी चर्चा की। चर्चा के दरमियान आयोजित पत्रकार परिषद में थोरात ने स्पष्ट रूप से कहा कि महाविकास आघाडी सरकार की ओर से औरंगाबाद शहर का नाम बदलकर संभाजीनगर करने का प्रस्ताव आया तो कांग्रेस पार्टी का उसका विरोध करेगी। उन्होंने शिवसेना का नाम लिए बिना सीएम ठाकरे को चेतावनी भरे स्वर में कहा कि शहर का नाम बदलने का प्रयास का विरोध होगा। राज्य सरकार कोई ऐसा कदम उठाती है तो कांग्रेस यह बर्दाश्त नहीं करेंगी।

जनता के हित में रहा महाविकास आघाडी सरकार का काम 

राजस्व मंत्री बालासाहाब थोरात ने गत एक वर्ष में महाविकास आघाड़ी सरकार ने जनता के हित में कई निर्णय किए है।  आघाडी ने सत्ता संभालते ही कोरोना संकट निर्माण हुआ। इसी दरमियान कोंकण में आया में आया तूफान, विदर्भ में बाढ़ की स्थिति, बेमौसमी बारिश से फसलों का हुआ नुकसान तथा कोरोना संकट में आम जनता को राहत पहुंचाने में महाविकास आघाडी सरकार तत्काल कामयाब रहीं। किसानों को इस सरकार ने बड़े पैमाने पर राहत देते हुए 2 लाख रुपए तक का कर्ज माफ किया। 2020 में कई नैसर्गिक आपदाएं आईं, उससे न घबराते हुए महाविकास आघाडी सरकार ने बेहतर काम किया। जिससे राज्य की जनता इस सरकार के कामकाज से काफी प्रसन्न है। 

115 वार्डों की तैयारियों में जुटी है कांग्रेस 

एक सवाल के जवाब में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि आगामी मनपा चुनाव को लेकर मैंने पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के विचार जाने हैं। ऐसे में हम शहर के सभी 115 वार्डों में चुनाव लड़ने की तैयारियों में जुटे हैं। 

एमआईएम किसी दल को बढ़ावा देने का करती हैं काम 

औरंगाबाद शहर में एमआईएम की बढ़ती ताकत पर पूछे गए सवाल पर राजस्व मंत्री बालासाहाब थोरात ने भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि कि पूरे देश की जनता जान चुकी है कि एमआईएम पार्टी किस दल की ताकत बढ़ाने के लिए काम कर रही है। हाल ही में हुए विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन किया है। एमआईएम औरंगाबाद मनपा चुनाव में कमजोर साबित होगी, जबकि कांग्रेस पार्टी सबसे  बेहतर प्रदर्शन करने का दावा प्रदेशाध्यक्ष बालासाहाब थोरात ने किया। पत्रकार परिषद में जिलाध्यक्ष डॉ. कल्याण काले, शहराध्यक्ष हिशाम उस्मानी, कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन एमएम शेख, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश मुगदिया, सेवा दल के प्रदेशाध्यक्ष विलास औताडे, पूर्व शहराध्यक्ष इब्राहिम पठाण, जीएसए अन्सारी आदि उपस्थित थे।