jalil

    Loading

    औरंगाबाद : सांसद इम्तियाज जलील (MP Imtiaz Jalil) ने उच्च न्यायालय (High Court) में याचिका दायर कर शहर में 200  बेड वाला महिला और बच्चों का अस्पताल (Hospital) बनाने की मांग की थी। इसी के तहत जालना रोड़ (Jalna Road) पर जगह की उपलब्धता और सांसद इम्तियाज जलील के सफल प्रयास को देखते हुए फंड को भी मंजूरी मिल गई है। फिलहाल जालना रोड पर 200 की जगह 400 बेड के अस्पताल का निर्माण तेजी से जारी है। सांसद इम्तियाज जलील ने 400 बेड वाले अस्पताल की प्रगति का जायजा लिया और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को कार्यादेश के अनुसार गुणवत्ता और दोषमुक्त निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उपस्थित अधिकारियों ने सांसद इम्तियाज जलील को अस्पताल और चिकित्सा अधिकारियों एवं स्टाफ क्वार्टरों के निर्माण एवं अस्पताल के मुख्य भवन के फुटिंग कार्य एवं पार्किंग स्तर पर पूर्ण किए गए बीम कार्य की तकनीकी जानकारी दी। ।

    उप मुख्य वास्तुकार एस.वी. गेदामे ने सांसद इम्तियाज जलील को 400 बेड का महिला और बच्चों का अस्पताल और उस पर एमसीएच स्थापित करने का निर्देश दिया। उन्होंने अस्पताल की विस्तृत तकनीकी जानकारी देते हुए बताया कि 30 माह की अवधि में निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

    अस्पताल के मुख्य भवन में बेसमेंट पार्किंग

    चार मंजिला अस्पताल के मुख्य भवन में बेसमेंट पार्किंग, सीनियर फ्लोर और चार मंजिला फ्लोर होंगे। रेडियोलॉजिस्ट, स्टेशनरी रूम, एसएसएसडी रूम, हिस्टोलॉजी- सैप्टोलॉजी लैब, सोनोग्राफी- ईसीजी रूम, पीडियाट्रिक्स, नर्सिंग-न्यूट्रिशन, एस-इंटरेक्शन, परीक्षा, बाल रोग वार्डख ओटी ब्लॉक, चिकित्सा, लॉबी-एएनसी वार्ड, सर्जरी विभाग, विभिन्न परीक्षण प्रयोगशालाएं, विभिन्न चिकित्सा तकनीकी विभागों के साथ-साथ प्रशासनिक और चिकित्सा अधिकारियों के कार्यालय  की विस्तृत तांत्रिक जानकारी उपमुख्य वास्तुविशारद एसवी गेडामे व अन्य संबंधित अधिकारियों ने सांसद जलील को दी।

    इनकी रही उपस्थिति

    सांसद इम्तियाज जलील ने विधायक रहते हुए विधानसभा में इस मुद्दे को उठाया था और अस्पताल के तत्काल निर्माण के लिए माननीय उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी। इम्तियाज जलील विरुद्ध महाराष्ट्र सरकार की याचिका की सुनवाई में माननीय उच्च न्यायालय ने स्पष्ट रूप से कहा है कि सभी सुविधाओं के साथ अस्पताल का पूरा नया निर्माण माननीय उच्च न्यायालय की देखरेख में होगा।  इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के अधीक्षक अभियंता विवेक बड़े, कार्यकारी  अभियंता एन.वी. भांडे, उप अभियंता एस.डी. महेश्वर, शाखा अभियंता आर.एस. बेले, एम.एम. आज़मी, वास्तुकार ए.ए. वाघवसे और अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।