Devendra Fadnavis in Aurangabad, Shendra over bridge, Sambhajinagar, Aurangabad

Loading

नवभारत न्यूज नेटवर्क
छत्रपति संभाजीनगर: संभाजीनगर जिले के जायकवाडी बांध पर फ्लोटिंग सोलर, डीएमआईसी में इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर, वालूज से शेन्द्रा ओवर ब्रिज इन कामों का गुरुवार को राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने एक बैठक लेकर जायजा लिया। बैठक में उन्होंने इन सभी विकास कार्यों को गति देकर जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। 

डिप्टी सीएम फडणवीस के अध्यक्षता में संभाजीनगर जिले के विकास कार्यों को लेकर केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री डॉ. भागवत कराड के प्रमुख उपस्थिति में सह्याद्री अतिथि गृह में बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में ऊर्जा विभाग की प्रमुख सचिव आभा शुक्ला, वन विभाग के प्रमुख सचिव वेणुगोपाल रेड्डी, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के प्रमुख सचिव प्रवीण दराडे, उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. हर्षदीप कांबले, उप सचिव श्रीकर परदेशी शामिल थे। इस बैठक में मुख्यमंत्री कार्यालय सचिव लोकेश चंद्रा, महावितरण महापारेषण के प्रबंध निदेशक संजीव कुमार, नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनटीपीसी) के प्रबंध निदेशक गुरुदीप सिंह, सार्वजनिक निर्माण विभाग (सड़क) के सचिव सालुंके, डॉ. कराड के निजी सचिव अमित मीना उपस्थित थे। 
 

उपमुख्यमंत्री  फडणवीस ने कहा, महाराष्ट्र की नेशनल थर्मल एनर्जी कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनटीपीसी) पैठन में जायकवाड़ी बांध के ऊपर 1200 मेगावाट की फ्लोटिंग सोलर परियोजना शुरू करने पर सहमत हो गई है। सरकार के बीच एक समझौता करार पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। 

साथ ही पक्षी अभयारण्य एवं पर्यावरण पर सर्वेक्षण कराने के लिए तत्काल एक एजेंसी नियुक्त की जाए तथा निजी संस्थाओं के माध्यम से पर्यावरण, स्थानीय स्तर की समस्याओं, पक्षी अभयारण्य एवं आरक्षण  को लेकर सर्वेक्षण कराया जाए। उसके बाद सर्वे का रिपोर्ट राज्य सरकार को तत्काल भेजने के निर्देश डिप्टी सीएम फडणवीस ने बैठक में अधिकारियों को दिए।  इसके बाद रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजी जाएगी और पर्यावरण मंजूरी के संबंध में केंद्र सरकार से फॉलोअप किया जाएगा। 

 
संभाजीनगर शहर का साध्य हो रहा विस्तार, आए दिन बढ़ती जनसंख्या तथा उससे शहर की लाईफ लाईन समझे जानेवाले जालना रोड पर निर्माण होने वाली यातायात समस्या से स्थायी रुप से राहत पाने के लिए वालूज एमआईडीसी से शेन्द्रा एमआईडीसी तक ओवर ब्रिज के बारे में जानकारी लेकर शहर के विकास के लिए जरुरी विकास कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने संबंधित विभाग के आला अधिकारियों को दिए