District administration took out rally in Aurangabad, spread awareness among people about vaccination

    Loading

    औरंगाबाद : जिले में कोविड टीकाकरण (COVID Vaccination) के महत्त्व के बारे में लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए जिला प्रशासन (District Administration)ने टीकाकरण जागरूकता रैली (Vaccination Awareness Rally) का आयोजन किया है। इस समय जिला कलेक्टर सुनील चव्हाण ने नागरिकों से स्वेच्छा से टीका लगवाने की अपील की। शाहगंज में सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा से रैली की शुरुआत हुई और वहां से चिश्तिया चौक तक।

    एक महीने पहले औरंगाबाद जिले में टीकाकरण दर कम थी। इसी पृष्ठभूमि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिला कलेक्टर सुनील चव्हाण को टीकाकरण दर बढ़ाने का निर्देश दिया था। यह सफलता सभी प्रशासनों के काम और नागरिकों के सहयोग से मिली है और सभी प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों ने आज इस रैली के माध्यम से नागरिकों से 22 प्रतिशत टीकाकरण चरण को पूरा करने और 100% टीकाकरण करने की अपील की है।विशेष पुलिस महानिरीक्षक के.एम मल्लिकार्जुन प्रसन्ना, पुलिस अधीक्षक निमित गोयल, नगर कमिश्नर  आस्तिक कुमार पांडेय, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नीलेश गतने, जिला कलेक्टर कार्यालय के सभी उप समाहर्ता, पुलिस आयुक्त और पुलिस अधीक्षक भी शामिल हैं। निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ कॉलेजों ने स्वेच्छा से नागरिक रैली में भाग लिया।

    गौरतलब है कि बीते एक माह से कलेक्टर सुनील  चव्हाण ने टीकाकरण मुहिम को गति देने के लिए सख्त कदम उठाने शुरु किए है। पेट्रोल पंप पर टीका लगाया हुआ प्रमाण पत्र दिखाए बिना पेट्रोल न दिए जाने की सूचना पेट्रोल पंप धारकों को कलेक्टर द्वारा दिए जाने के बाद से शहर में अचानक टीका लगानेवालों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। कलेक्टर के  सख्त कदम उठाने के  चलते शहर में पिछले 30 दिनों में 4 लाख से अधिक नागरिकों ने टीके लगाए है। गत माह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडिओ कॉन्फ्ररसिंग के माध्यम से कलेक्टर सुनील चव्हाण से संवाद साधकर टीकाकरण मुहिम को गति देने के निर्देश दिए थे। प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश के बाद कलेक्टर सुनील चव्हाण और मनपा कमिश्नर आस्तिककुमार पांडेय ने टीकाकरण मुहिम को गति देने के लिए हर संभव प्रयास शुरु किए है। जिसमें उन्हें कामयाबी भी मिल रही है।