झूठी बदनामी से परेशान होकर मैंने अपना इस्तीफा सरकार को सौंपा : वक्फ बोर्ड सीईओ अनिस शेख

    Loading

    औरंगाबाद : पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र राज्य वक्फ बोर्ड (Maharashtra State Waqf Board) का सीईओ (CEO) रहते मैंने जो गलत काम नहीं किए, उन कामों को जबरन मैंने करने का झूठा आरोप (False Accusation) सोशल मीडिया (Social Media) पर लगाकर बहुत ज्यादा मेरी बदनामी (Defamation) का सिलसिला जारी है। इससे तंग आकर मैंने अपने सीईओ पद का इस्तीफा (Resignation) राज्य सरकार को सौंप दिया है। यह जानकारी महाराष्ट्र राज्य वक्फ बोर्ड के सीईओ अनिस शेख (Anis Sheikh) ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी। 

    उन्होंने बताया कि जो लोग झूठी बदनामी सोशल मीडिया पर मेरी कर रहे हैं, उससे आहत होकर मैंने महाराष्ट्र राज्य वक्फ बोर्ड के सीईओ पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है। अनिस शेख ने बताया कि मेरे सीईओ के कार्यकाल में राज्य के तत्कालीन अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक, वर्तमान मंत्री जितेंद्र देहाडे, चैयरमैन डॉ. वजाहात मिर्जा, बोर्ड के सदस्य और सांसद इम्तियाज जलील, फौजिया खान के अलावा सभी सदस्यों ने बहुत सहकार्य किया। बोर्ड में अधिकारियों और कर्मचारियों की संख्या उंगलियों पर गिननी इतनी होने के बावजूद सालों से प्रलंबित रजिस्ट्रेशन, स्कीम  और चेंज रिपोर्ट के मामलों का तेजी से निपटारा किया। वहीं, बोर्ड की जमीन पर अतिक्रमण करनेवालों लोगों पर एफआईआर दर्ज करने का सिलसिला भी शुरु हुआ। उसका असर यह हुआ कि राज्य भर के भूमाफिया बोर्ड की जमीन पर अतिक्रमण करने से डर रहे है। अनिस शेख ने उनके कार्यकाल में बड़े पैमाने पर सालों से प्रलंबित रजिस्ट्रेशन, स्कीम और चेंज रिपोर्ट  मामलों के निपटारे पर खुशी जाहिर करते हुए साफ किया कि बहुत सारे प्रमुख कार्य मुझे करने थे, वे अधुरे रह गए। जितने काम हुए वह टीम वर्क था। मुझे यहां के अधिकारी और कर्मचारियों का भी बेहतर सहयोग मिला। 

    सॉफ्टवेयर के जरिए काम में पारदर्शिता लाने का प्रयास 

    अनिस शेख ने बताया कि उन्होंने अपने कार्यकाल में एक ऐसा सॉफ्टवेयर बनाने का काम शुरु किया है, जो आगामी कुछ दिनों में तैयार होने के बाद महाराष्ट्र भर के लोगों को बार-बार औरंगाबाद आने की जरुरत नहीं रहेंगी। घर बैठे धार्मिक स्थल मस्जिद और दरगाह कमेटी के लोग रजिस्ट्रेशन और चेंज रिपोर्ट के लिए ऑन लाईन आवेदन कर सकेंगे। इन दिनों इस सॉफ्टवेयर को विकसित करने का काम जारी है। यह काम मेरे कार्यकाल होतो तो मुझे बहुत खुशी होती। 

    भर्ती करने का काम रहा अधूरा

    एक सवाल के जवाब में बोर्ड के सीईओ अनिस शेख ने बताया कि उन्होंने अपने कार्यकाल में बोर्ड में 179 अधिकारियों और कर्मचारियों की भर्ती के लिए नियोजन कर पदों को भर्ती के लिए सरकार से मंजूरी ली थी। बोर्ड के सभी सदस्य भी भर्ती में प्रशासन का सहयोग दे रहे थे। भरती का कार्य भी जल्द शुरु होने वाला था। इसी दरमियान मैंने इस्तीफा देने का निर्णय लिया है। अनिस शेख ने विश्वास जताया कि नए सीईओ भर्ती प्रक्रिया को पूरा करेंगे। अंत में अनिस शेख ने बताया कि मैंने निश्चय किया था, कि मेरे कार्यकाल में ही बोर्ड में सालों से रिक्त पदों की संख्या भरी जाए। यह काम मेरा अधूरा रह गया।