Dr. Kalyan Kale's role in the election of District Milk Producers Union is right: Amit Deshmukh

    Loading

    औरंगाबाद : राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री और संपर्क मंत्री अमित देशमुख (Amit Deshmukh) ने कहा कि हाल ही में संपन्न हुए औरंगाबाद जिला दूध संघ (Aurangabad District Milk Union) के चुनाव (Election) में कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. कल्याण काले (Dr. Kalyan Kale) की भूमिका सही थी। उन्होंने जिला दूध उत्पादक संघ में जिस गुट में जाकर प्रचार करने का निर्णय लिया वह सहकार क्षेत्र में अपना दबदबा बनाने के लिए सही था। 

    कांग्रेस पार्टी के डिजीटल सदस्य पंजीकरण प्रशिक्षण शिविर का समापन के अवसर पर अमित देशमुख  बोल रहे थे। शहर के चिकलथाना एमआईडीसी परिसर के सागर रिसोर्ट में हुए समापन कार्यक्रम के मंच पर ग्रामीण के कांग्रेस पार्टी निरीक्षक  शिरीष चौधरी, जिलाध्यक्ष डॉ. कल्याण काले, पूर्व राज्यमंत्री अनिल पटेल, पूर्व विधायक नामदेव पवार, सेवा दल के प्रदेशाध्यक्ष विलास औताडे, जिला परिषद की अध्यक्ष मिनाताई शेलके, प्रदीप पवार, डॉ. जितेन्द्र देहाडे, किरण पाटिल डोणगांवकर, भाउसाहाब जगताप उपस्थित थे। अपने विचार में अमित देशमुख ने कहा कि दूध संघ के चुनाव को लेकर मेरे पास शिकायतें आई थी। कांग्रेस के कुछ नेताओं ने मुझसे पूछा कि जिलाध्यक्ष डॉ. कल्याण काले ने आपसे प्रचार के लिए इजाजत ली है क्या ? देशमुख ने डॉ. काले की भूमिका को सही साबित ठहराते हुए कहा कि सहकार क्षेत्र में अपना  दबदबा कायम रखने के लिए इस तरह के पैनल तैयार करने पड़ते है। उन्होंने डॉ. कल्याण काले द्वारा जिला दूध उत्पादक संघ के चुनाव में  ली गई भूमिका को जायजा ठहराया। 

    कांग्रेस पार्टी जिले में बेहतर प्रदर्शन कर पाएगी

    देशमुख ने कहा कि आगामी काल में विधानसभा, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को बेहतर सफलता प्राप्त कराना  हो तो जिला परिषद, पंचायत समिति, नगर पंचायत के चुनाव में आपसी मतभेद भुलाकर एक दिल से काम करें। तब जाकर ही कांग्रेस पार्टी जिले में बेहतर प्रदर्शन कर पाएगी। अमित देशमुख ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने खुद के बलबुते पर चुनाव लड़ने का नारा दिया है। उसके लिए डिजीटल सदस्य पंजीकरण करना जरुरी है। औरंगाबाद जिला पंजीकरण मुहिम एक नंबर साबित होगा। यह अपेक्षा भी उन्होंने व्यक्त की। 

    गलतफहमियां दूर होनी चाहिए

    इससे पूर्व अपने विचार में कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. कल्याण काले ने कहा कि सरकारी कमेटियों पर नियुक्तियां करते समय कांग्रेस पार्टी पर अन्याय जारी है। पालकमंत्री शिवसेना का होने के कारण कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर अन्याय हो रहा है। जो नाम दिए जा रहे है, वह नाम हटाकर अन्य नामों की घोषणा की जा रही है। इस मामले को गंभीरता से लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को न्याय देने की मांग कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. काले ने की। इस पर अमित देशमुख ने कहा कि राज्य में महाविकास आघाडी सरकार की स्थापना होकर 2 साल गुजर गए। लेकिन, अब कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं में उत्साह नहीं है। उसके लिए गलतफहमियां दूर होनी चाहिए।