किसानों को तत्काल दी जाए आर्थिक मदद

    औरंगाबाद. मराठवाड़ा (Marathwada) सहित पूरे महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीते चार दिन से बारिश (Rain) ने हाहाकार मचाया है। जिससे किसान (Farmer) पूरी तरह टूट चुका है। संकट की इस घड़ी में किसानों के साथ मुस्तैदी के साथ खड़ा रहने की जरुरत है। बारिश से फसले पूरी तरह बरबाद होने से किसानों को राहत देने के लिए तत्काल आर्थिक मदद देने की मांग शिवसेना जिला प्रमुख और विधायक अंबादास दानवे (MLA Ambadas Danve) ने राज्य के मुख्यमंत्री (Chief Minister) उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और जिले के पालकमंत्री (Guardian Minister) सुभाष देसाई (Subhash Desai)को एक ज्ञापन भेजकर की।

    ज्ञापन में विधायक दानवे ने बताया कि औरंगाबाद जिले के सभी बाधित किसानों की अतिवृष्टि से  फसले पूरी तरह बरबाद हुई है। उन्हें तत्काल सरकारी नियमानुसार पंचनामा न करते हुए 2 हेक्टेयर तक अनुदान दिया जाए। बाढ़ और अतिवृष्टि के चलते घरों के हुए नुकसान पर उन्हें तत्काल नए घरों का निर्माण किया जाए। रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत कुंए के मरम्मत के कार्य किए जाए।

    अतिवृष्टि होने से बीमा कंपनियों ने पंचनामा न करते हुए बीमा लिए किसानों को बीमा मंजूर करने के लिए सभी जिलाधिकारियों को आदेश दे। बाढ़, अतिवृष्टि के चलते सरकारी इमारते, श्मशान भूमि शेड, पीने के पानी के सार्वजनिक कुंए, समाज मंदिर की अवस्था दयनीय हुई है, उनकी तत्काल मरम्मत की जाए। बाढ़ और अतिवृष्टि के चलते कई सडके और पूल बह गए है, उनकी तत्काल मरम्मत करने  की मांग शिवसेना के जिला प्रमुख और विधायक अंबादास दानवे ने की।