GIS survey started in Aurangabad Smart City, 100 interns to be appointed

    औरंगाबाद : औरंगाबाद स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (Aurangabad Smart City Development Corporation Limited) शहरों में संपत्तियों (Properties) और संपत्तियों के पंजीकरण (Registration) के लिए सर्वे (Survey) कर रहा है। सोमवार (Monday) से सर्वे (Survey) शुरू हो जाएगा।=

    जीआईएस सर्वे औरंगाबाद स्मार्ट सिटी द्वारा नगर कमिश्नर एवं स्मार्ट सिटी के प्रशासक एवं सीईओ आस्तिक कुमार पांडेय के मार्गदर्शन में किया जायेगा। सर्वेक्षण का उपयोग शहर में संपत्ति और संपत्ति का सर्वेक्षण करने के लिए किया जाएगा। इस पहल के लिए औरंगाबाद स्मार्ट सिटी द्वारा सौ इंटर्न नियुक्त किए जा रहे हैं। इसके लिए कई उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। चयनित एक इंटर्न के पहले बैच को प्रशिक्षित करने का काम चल रहा है। ये प्रशिक्षु इस पहल के लिए सर्वेक्षक के रूप में कार्य करेंगे।

    इसके लिए सोमवार से शहर के जोन 3 और जोन 4 में सर्वे का काम शुरू हो गया है। नगर निगम की उपायुक्त अपर्णा थेटे, स्मार्ट सिटी परियोजना अभियंता फैज अली और सहायक परियोजना अधिकारी स्नेहा नायर प्रशिक्षण एवं सर्वेक्षण कार्य का नेतृत्व कर रही हैं।सर्वेयर द्वारा इस सर्वे में चुने गए जोन में जाकर फॉर्म बांटे जाएंगे। नागरिकों को इस फॉर्म में पूछे गए प्रश्नों के उत्तर ठीक से भरने होंगे। इसके बाद बिल्डिंग परमिट, मालिकाना हक, कंस्ट्रक्शन कंप्लीशन सर्टिफिकेट आदि दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा। इसके लिए स्मार्ट सिटी नागरिकों से अपने दस्तावेज तैयार करने की अपील कर रही है। इस सर्वेक्षण के माध्यम से नागरिकों को उनके स्वामित्व का आश्वासन दिया जाएगा। साथ ही इस सर्वे के नतीजों से शहर के विकास में आसानी होगी।