Good news for the residents of Aurangabad, got a chance to regularize irregular properties, read details

    Loading

    औरंगाबाद : नगर निगम (Municipal Corporation) ने औरंगाबाद शहर में प्लाट, मकान और दुकानों जैसी अनियमित संपत्तियों (Irregular Properties) को गुंठेवारी एक्ट (Gunthewari Act) के तहत नियमित करने का सुनहरा अवसर प्रदान किया है। लेकिन अनियमित संपत्ति के मालिक सरकार द्वारा प्रदान किए गए अवसरों से वंचित रहेंगे क्योंकि उन्हें अपनी संपत्ति को नियमित करने के लिए दस्तावेजों का पर्याप्त ज्ञान नहीं है और संपत्ति (Property) को नियमित करने के लाभों का भी नहीं पता है।

    सांसद इम्तियाज जलील के विशेष प्रयासों से आज एमआईएम पार्टी ने गुंठेवारी अधिनियम के तहत नागरिकों को सहायता और मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए दारुस्सलाम कार्यालय में आयोजित शिविर का उद्घाटन किया है। शिविर 31 अक्टूबर 2021 तक सुबह 11 बजे से शाम 5.00 बजे तक चलेगा और सांसद इम्तियाज जलील ने नागरिकों से इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाने की अपील की है।

    इन दस्तावेजों की जरूरत

    गुंठेवारी अधिनियम के तहत प्लॉट, मकान या दुकान को नियमित करने के लिए बॉन्ड पेपर, रजिस्ट्री, पीआर कार्ड, सातबारा, लाइट बिल और संपत्ति कर रसीद के साथ खरीद विलेख साथ लाएं। दस्तावेजों के अनुसार तत्काल नि:शुल्क फाइल तैयार कर निगम को आगे की कार्रवाई के लिए प्रस्तुत की जाएगी। विशेष रूप से संपत्ति का नक्शा नि:शुल्क बनाया जाएगा और प्रमाणित किया जाएगा।

    बिलाल जलील, जिला अध्यक्ष समीर साजिद बिल्डर, युवा जिला अध्यक्ष मुंशी पटेल, शहर अध्यक्ष शेयरेक नक्षबंदी, माननीय समूह नेता नासिर सिद्दीकी, शेख अहमद, अबुल हसन हाशमी, अब्दुल अजीम, हाजी इरशाद खान, अज्जू नायकवाड़ी, हाजी इसाक, सलीम खान , आरिफ हुसैनी, अमर बिन हैदर, अनीस खान, इमरान सालार, कलीम मूनलाइट, शोएब खान और अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

    संपत्ति को नियमित करने के लाभ

    गुंठेवारी अधिनियम के तहत औरंगाबाद शहर में अनियमित भूखंडों, मकानों और दुकानों के नियमितीकरण से संपत्ति का मूल्यांकन बढ़ेगा, बैंकों के माध्यम से ऋण मिलेगा, सरकारी योजनाओं से लाभ होगा, गृह करों में कमी आएगी, विशेष रूप से संपत्ति की रक्षा और सभी बुनियादी सुविधाएं निगम द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा।