'Grand Kashi Divya Kashi' campaign launched in Aurangabad in a spirited atmosphere

    Loading

    औरंगाबाद : जबसे देश की बागडौर नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने संभाली है, तबसे  हिंदू देवी – देवताओं के मंदिरों का हो रहा पुनर्जीवन और बड़े पैमाने पर हो रहे विकास के अलावा साधु संतों  (Saints) का सम्मान भी जारी है। पीएम मोदी ने वाराणसी (Varanasi) के सांसद बनने के बाद काशी विश्वनाथ कॉरिडार (Kashi Vishwanath Corridor) यह भव्य प्रकल्प हाथ में लिया। उसकी जानकारी देश के हर नागरिक तक पहुंचाने का सिलसिला भाजपा द्वारा जारी है। उसी कड़ी में सोमवार को भाजपा के औरंगाबाद ईकाई की ओर से जोशपूर्ण माहौल में भव्य काशी दिव्य काशि अभियान चलाया गया। कार्यक्रम का आयोजन भाजपा शहराध्यक्ष संजय केणेकर द्वारा  किया गया था। 

    भाजपा शहराध्यक्ष संजय केणेकर ने बताया कि भाजपा द्वारा शहर के 8 मंडलों के प्रमुख मंदिरों में साधू महंतों का यथोचित सम्मान, सत्कार कर, उनका  पूजन कर, वाराणसी से बाबा विश्वनाथ मंदिर की पूजा और काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर का सीधा प्रसारण शहर में बड़े एलईडी और बड़े स्क्रीन के माध्यम से मंदिर परिसर में भक्तों को लाईव दिखाया गया। इस उपक्रम में परिसर के नागरिक और भक्त बड़ी संख्या में शामिल हुए थे। 

    भक्तों ने की मंदिर परिसरों की सफाई अभियान के  दरमियान भक्तों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने  शहर के 8 मंडलों में स्थित कई मंदिर परिसरों  की सफाई की। भव्य काशी दिव्य काशी यह अभियान और  प्रभू श्रीरामचन्द्र का जन्मस्थान अयोध्या इस  स्थान पर हो रहे विकास कार्य और  उसका बदलता रुप यह लोगों को लाइव प्रक्षेपण के माध्यम से दिखाया गया। शहर के गजानन महाराज मंदिर, उल्कानगरी में स्थित ओमकारेश्वर मंदिर, समर्थ नगर में स्थित वरद गणेश मंदिर, सिडको में स्थित काला गणपति मंदिर इन स्थानों पर एलईडी के माध्यम से वाराणसी में जारी मंदिरों के विकास कार्य दिखाए गए। यह कार्य देखकर  कई महिलाओं ने वाराणसी पहुंचकर काशी के मंदिर का दर्शन लेने का एहसास होने की प्रतिक्रिया दी। भक्तों और कार्यकर्ताओं ने धार्मिक और प्रधानमंत्री मोदी के नाम के नारे लगाए। कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश महासचिव और विधायक अतुल सावे, प्रदेश उपाध्यक्ष बसवराज मंगरुले, प्रदेश महासचिव प्रवीण घुगे प्रमुख रुप से उपस्थित थे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने महासचिव राजेश मेहता, राजू शिंदे, समीर राजूरकर, शिवाजी दांडगे, अजय शिंदे, सिध्दार्थ सालवे, प्रवीण कुलकर्णी, लक्ष्मीकांत थेटे, सागर पाले, संजय चौधरी, जालिंदर शेंडगे, हाफिज शेख आदि  ने प्रयास किया।