24 महीने में नई पेयजल योजना कार्यान्वित कर महानगरपालिका को हस्तांतरित कर दी जाएगी

    Loading

    औरंगाबाद : पेयजल आपूर्ति (Drinking Water Supply) करने वाली नई पेयजल आपूर्ति योजना का काम तय समय पर पूरा करने के लिए कुछ अड़चणे आने पर शहर अभियंता से संपर्क करें। उनसे प्रतिसाद न मिला तो मुझ से संपर्क करें। लेकिन, कुछ भी हो जाए पेयजल योजना (Drinking Water Scheme) का काम तय समय में पूरा करें। यह आदेश महानगरपालिका कमिश्नर और प्रशासक आस्तिककुमार पांडेय (Astikkumar Pandey) ने नई 1680 करोड़ की पेयजल योजना का काम ली जीवीपीआर इंजीनियर्स कंपनी (GVPR Engineers Company) के अधिकारियों के साथ ली बैठक में दिए। इस आदेश के बाद कंपनी के अधिकारियों ने आगामी 24 महीने (24 Months) यानी दो साल में नई पेयजल योजना का काम पूरा कर उक्त योजना महानगरपालिका को हस्तांतरित करने का आश्वासन दिया।

    नई पेयजल आपूर्ति योजना को लेकर स्मार्ट सिटी कार्यालय में जायजा बैठक ली गई। बैठक में महानगरपालिका कमिश्नर और प्रशासक आस्तिककुमार पांडेय के साथ महानगरपालिका के शहर अभियंता सखाराम पानझडे, कंपनी के जी शिवशंकर, निर्णय अग्रवाल प्रमुख रुप से उपस्थित थे। बैठक में योजना का काम तय समय पर पूरा करने के लिए जरुरी सभी कामों पूरा करने के आदेश पांडेय ने दिए। कंपनी द्वारा शहर में डाले जाने वाले एचडीपीई पाइप के लिए महानगरपालिका प्रशासन ने ब्लैंकेट परमिशन भी दी है। विधायक और सांसद इन जनप्रतिनिधि के निधि से होने वाले सड़कों के काम का प्लान भी कंपनी महानगरपालिका की ओर से ले। उसके अनुसार एचडीपीई पाइप लाइन शहर में बिछायी जाए। शहर के देवलाई-सातारा परिसर में 207 करोड़ रुपए खर्च कर 400 किलोमीटर के सड़कों का निर्माण किया जाने वाला है। उससे पूर्व एचडीपीई पाइप डालने का काम पूरा किया जाए। शहर में हाल ही में निर्माण किए गए सड़कों को पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदना होगा। उन रास्तों को ठिक करने के लिए 30 करोड़ का प्रावधान किए जाने की जानकारी महानगरपालिका कमिश्नर पांडेय ने बैठक में दी।

    योजना का काम जल्द करने हेतु तैयार पाईप मंगाए जाएंगे 

    डीआय एंड एमएस स्टील के पाइप से जायकवाडी से 76 किलोमीटर की पाइप लाइन बिछाना का काम तय समय पर पूरा न होने के चलते बाहर से रेडीमेड  पाइप लाने का निर्णय महानगरपालिका प्रशासक ने लिया है। टाटा एवं जिंदल जैसे नामचीन स्टील कंपनियों से 70 से 80 प्रतिशत तैयार पाइप मंगाने के लिए कंपनी ने हरी झंडी दिखायी है। आगामी 11 से 20 महीने में जायकवाडी से शहर तक पाइप लाइन बिछाने का आश्वासन कंपनी के अधिकारियों ने महानगरपालिका प्रशासक पांडेय को बैठक में दिया।

    काम में लापरवाही न हो पांडेय की सख्त चेतावनी 

    कंपनी द्वारा नई पेयजल योजना का काम पूरा करने के लिए तय की गई समयावधि में योजना का काम पूरा करने के सख्त निर्देश महानगरपालिका प्रशासक आस्तिककुमार पांडेय ने जीवीपीआर कंपनी के अधिकारियों को दिए। उन्होंने कंपनी के अधिकारियों से कहा कि वे समय-समय पर जारी काम का प्लान पेश करें। जायकवाडी में जैकवेल बिठाने के लिए सोइल सैंपलिंग की तत्काल कार्यवाही करने के आदेश दिए गए है। उस पर जल्द से जल्द काम करने का आश्वासन कंपनी के अधिकारियों ने दिया। पानी में मशीनरी ले जाने से पूर्व उसकी सूचना महानगरपालिका को देने के निर्देश भी पांडेय ने दिए। अंत में कंपनी के अधिकारियों ने सारी चर्चा के बाद आगामी 24 महीने में यानी दो साल में नई 1680 करोड़ की पेयजल योजना का काम पूरा कर उसे महानगरपालिका को हस्तांतरित करने का लिखित आश्वासन दिया।