प्रेम प्रकरण में लड़के ने लड़की और अपने शरीर पर पेट्रोल डालकर लगाई आग, दोनों की हालत गंभीर

    Loading

    औरंगाबाद : प्रेम प्रकरण (Love Case) के चलते शहर के बेगमपुरा पुलिस स्टेशन (Begumpura Police Station) के सरकारी फॉरेन्सिक कॉलेज (Government Forensic College) में पीएचडी (PhD) का प्रोजेक्ट कर रही युवती (Girl) पर उसके प्रेमी (Boyfriend) ने अपने और प्रेमिका के शरीर पर पेट्रोल डालकर आग लगाने की घटना सोमवार की दोपहर को घटी। इस हादसे में दोनों गंभिर रुप से घायल हुए है। घटना से शहर में खलबली मची है। पुलिस ने इस हादसे में जले दोनों प्रेमी और प्रेमिका को इलाज के लिए सरकारी घाटी अस्पताल में भरती कराया है। जहां दोनों की हालत नाजुक बताई जा रही है। 

    मिली जानकारी के अनुसार प्रेमिका पूजा सालवे जो झुलॉजी से पीएचडी कर रही है, वह शहर के हनुमान टेकडी परिसर में स्थित सरकारी फॉरेन्सिक कॉलेज के बायोफिजिक्स विभाग के सहायक प्राध्यापक कक्ष  में बैठकर पीएचडी का प्रोजेक्ट कर रही थी। उसी समय पिछले कई महीने से पूजा सालवे पर प्रेम करने वाला और बाबासाहाब आंबेडकर मराठवाड़ा विश्वविद्यालय में झुलॉजी विषय में पीएचडी करने वाला गजानन मुुुंडे नामक उसका प्रेमी आ पहुंचा। उसने प्राध्यापक कक्ष का दरवाजा बंद कर सबसे पहले अपने शरीर पर पेट्रोल छिड़का, उसके बाद उसने पूजा सालवे के शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर अपने शरीर को लाईटर से जलाया और वह सीधे अपनी प्रेमिका पूजा सालवे को जाकर लिपट गया। जिससे दोनों गंभिर रुप से जलकर घायल हुए। दोनों घायलों को पुलिस ने इलाज के लिए सरकारी घाटी अस्पताल में भरती कराया है। इस घटना की खबर शहर में फैलते ही खलबली मची है। 

    दोनों की हालत नाजुक 

    इधर, इस हादसे की जानकारी बेगमपुरा पुलिस को मिलते ही वह घटनास्थल पहुंची। पुलिस ने तत्काल दोनों को इलाज के लिए सरकारी घाटी अस्पताल में भरती कराया है। बेगमपुरा पुलिस स्टेशन के पीआई पोतदार ने बताया कि सोमवार की दोपहर घटी घटना में दोनों बामू विश्वविद्यालय के झुलॉजी विभाग में पीएचडी कर रहे है। पूजा सालवे हनुमान टेकडी पर स्थित सरकारी फॉरेन्सिक कॉलेज में पीएचडी का प्रोजेक्ट तैयार कर रही थी। उसी समय गजानन मुंडे आ पहुंचा। उसने अपने शरीर पर पेट्रोल डालने के बाद लायटर से अपने शरीर को आग लगाई । उसी समय उसने पेट्रोल अपनी प्रेमिका पूजा सालवे के शरीर पर भी डाला। गजानन के शरीर को आग लगने के बाद पूजा सालवे घबरा गई। वह वहां से भागने के फिराग में थी कि गजानन मुंडे उसे जाकर लिपट गया। इस हादसे में पूजा सालवे 40 से 50 प्रतिशत और उसका प्रेमी 90 प्रतिशत जला है। पुलिस ने इस मामले को गंभिरता से लेकर जांच शुरु की है। दोनों की हालत काफी नाजुक है। 

    विवाह न करने से बेचैन था प्रेमी गजानन 

    हादसे में गंभिर रुप से जले गजानन मुंंडे ने आरोप लगाया कि उसकी प्रेमिका पूजा सालवे ने आज तक उसे  सिर्फ उसका इस्तेमाल किया। अब वह मेरे से विवाह करने से कन्नी काट रही थी। उसने सिर्फ उसका इस्तेमाल किया इसलिए वह काफी बेचैन था। इसी बेचैनी में वह सोमवार की दोपहर सरकारी फॉरेन्सिक कॉलेज पहुंचा और उसने अपनी प्रेमिका को जलाया। उधर, सूत्रों ने बताया कि इससे पूर्व पूजा सालवे ने गजानन मुंडे उसे तकलीफ देने की शिकायत बेगमपुरा पुलिस स्टेशन में लिखाई थी। उस पर पुलिस ने कोई सख्त एक्शन न लेने के चलते आज यह घटना घटने की चर्चा जारी थी। बता दे कि 20 मई 2022 को शहर के देवगिरी कॉलेज परिसर में एक तरफा प्रेम में एक युवक ने युवती की चाकू से गला काटकर हत्या की थी। इस घटना से भी औरंगाबाद थर्राया था।