Mahavitaran online payment

Loading

छत्रपति संभाजीनगर : बिजली बिल (Electricity Bill) में छूट और लाइन में लगने की परेशानी और समय की बचत के कारण महावितरण (Mahavitaran) के ग्राहक अपना बिजली बिल ऑनलाइन भरना पसंद कर रहे हैं। विगत मार्च में छत्रपति संभाजीनगर सर्किल (Chhatrapati Sambhajinagar Circle) में 3 लाख 51 हजार 957 उपभोक्ताओं (Consumers) ने 84 करोड़ 4 लाख रुपये के बिजली बिल का ऑनलाइन भुगतान (Online Payment) किया। यह जानकारी महावितरण के छत्रपति संभाजीनगर परिमंडल के जनसंपर्क अधिकारी ज्ञानेश्वर आर्दड ने दी। 

उन्होंने बताया कि महावितरण ने अपनी वेबसाइट www.mahadiscom.in पर ऑनलाइन बिल भुगतान सुविधा के साथ एक मोबाइल ऐप उपलब्ध कराया है। नेट बैंकिंग, मोबाइल वॉलेट और क्रेडिट/डेबिट कार्ड के साथ कैश कार्ड अब सभी कम दबाव वाले ग्राहकों के लिए वर्तमान और पिछले बिलों को देखने और भुगतान करने के लिए उपलब्ध हैं। इसलिए उपभोक्ताओं की बिजली बिलों का भुगतान महावितरण की वेबसाइट और मोबाइल एप से करने की प्राथमिकता बढ़ गई है। बिजली बिलों का ऑनलाइन भुगतान करने के महावितरण के आह्वान को उपभोक्ताओं से बड़ी संख्या में प्रतिसाद मिल रहा है। जिससे बिल भुगतान केंद्र के सामने लाइन में लगने की परेशानी और समय की बचत हो रही है। छत्रपति संभाजीनग शहर मंडल में 1 लाख 74 हजार 385 उपभोक्ताओं ने 45 करोड़ 73 लाख, छत्रपति संभाजीनग ग्रामीण मंडल में 1 लाख 25 हजार 39 उपभोक्ताओं ने 26 करोड़ 61 लाख और जालना मंडल में 52 हजार 533 उपभोक्ताओं ने 11 करोड़ 70 लाख रुपये के बिजली बिल का ऑनलाइन भुगतान किए जाने की जानकारी पीआरओ ज्ञानेश्वर आर्दड ने दी। 

बिल पर 0.25 फीसदी की छूट

महावितरण ने यह सेवा ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड के अलावा नेट बैंकिंग, डिजिटल वॉलेट, कैश कार्ड, डेबिट कार्ड और यूपीआई पद्धति से बिजली बिल का भुगतान करने पर मुफ्त दी है ताकि ग्राहक आसानी से ऑनलाइन बिजली बिल का भुगतान कर सकें और ऐसे ग्राहकों को प्रोत्साहित किया जा सके। साथ ही ऑनलाइन भुगतान करने पर 500 रुपए तक के बिजली बिल पर 0.25 फीसदी की छूट मिलती है।

तत्काल पावती मिलती है

बिजली बिल का ऑनलाइन भुगतान ग्राहक द्वारा अपने पंजीकृत मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से तुरंत स्वीकार किया जाएगा। इसके अलावा, यदि आप वेबसाइट www.mahadiscom.in पर ‘पेमेंट हिस्ट्री’ चेक करते हैं, तो बिजली बिल भुगतान विवरण और रसीदें भी उपलब्ध हैं। इसलिए महावितरण की ओर से अपील की गई है कि ग्राहक ऑनलाइन बिल भुगतान सुविधा का लाभ उठाएं।