Know why BJP city president Sanjay Kenekar was arrested

    Loading

    औरंगाबाद : हर साल 6 दिसंबर को हिंदुत्व संगठनाओं (Hindutva Organizations) द्वारा बाबरी मस्जिद ढहाए जाने के खुशी में हिंदू शौर्य दिन (Hindu Shaurya Day) मनाया जाता है। सोमवार को 6 दिसंबर को भाजपा शहराध्यक्ष संजय केणेकर द्वारा गुलमंडी परिसर में स्थित हनुमान मंदिर में आरती करने की घोषणा की थी।

    भाजपा शहराध्यक्ष की घोषणा पर शहर पुलिस तत्काल हरकत में आई और केणेकर को आरती के तय समय से पहले ही गिरफ्तार कर बाद में  उन्हें रिहा किया गया।अपनी गिरफ्तारी पर भाजपा शहराध्यक्ष केणेकर ने कड़ी नाराजगी जताते हुए उसके लिए राज्य सरकार पर निशाना साधा।

    वहीं, दूसरी तरफ मुस्लिम संगठनाओं के पदाधिकारियों ने चंपा चौक में नमाज अदा कर बाबरी मस्जिद ढहाए गए घटना का निषेध किया। हाल ही में राज्य के अमरावती, नांदेड और मालेगांव में हुए सांप्रदायिक उन्माद के चलते पुलिस प्रशासन 6 दिसंबर को काफी सतर्क था। सोमवार की सुबह गुलमंडी परिसर में भाजपा शहराध्यक्ष संजय केणेकर ने  हिंदू शौर्य दिन पर गुलमंडी परिसर में स्थित सुपारी हनुमान मंंदिर परिसर में महाआरती करने का नियोजन किया था। उससे पूर्व ही पुलिस ने उन्हें भाजपा के उस्मानपुरा परिसर में स्थित कार्यालय से गिरफ्तार कर वेदांतनगर पुलिस थाने ले गए। अपनी गिरफ्तारी पर भाजपा शहराध्यक्ष संजय केणेकर ने कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि राज्य सरकार के इशारे पर मुझ पर कार्रवाई की गई।

    पुलिस प्रशासन जानबूझकर हिंदू समुदाय के भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम कर रही  है

    उन्होंने शिवसेना का नाम लिए बिना कहा कि सालों से कटटर हिंदुत्व का ढोल पीटनेवाले आज अपने घरों में छुपकर बैठे  थे। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य की महाविकास आघाडी सरकार और पुलिस प्रशासन जानबूझकर हिंदू समुदाय के भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम कर रही  है। हिंदू समुदाय के भावनाओं को आहत करने के लिए जो करना चाहिए वह ठाकरे  सरकार पुलिस के माध्यम से कर रही है। उधर, रजा अकादमी सहित अन्य कुछ संगठनाओं ने बाबरी मस्जिद ढहाए जाने के  विरोध में चंपा चौक में नमा अदा की। हर साल रजा अकादमी के नेतृत्व में जिस समय बाबरी मस्जिद ढहाए गयी थी, उस समय  शहर के चंपा चौक में नमाज अदा की जातीे। लेकिन, पुलिस द्वारा सख्त निर्देेश दिए जाने के चलते तय समय से पहले ही रजा अकादमी सहित कुछ संगठनाओं के पदाधिकारियों ने चंपा चौक में नमाज अदा की। इसका भी भाजपा शहराध्यक्ष केणेकर ने कड़ा विरोध किया।