Know why Shiv Sena MP Vinayak Raut targeted Devendra Fadnavis

    Loading

    औरंगाबाद : एमआईएम (MIM) के प्रदेशाध्यक्ष (State President) और औरंगाबाद के सांसद इम्तियाज जलील ने बीजेपी (BJP) को राज्य में कमजोर करने के लिए एनसीपी के मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) के समक्ष एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) के साथ गठबंधन करने की मंशा जाहिर की थी। एमआईएम की इस मंशा ने  मीडिया में खूब खबरे बटोरी थी। एमआईएम के इस  प्रस्ताव पर राज्य के विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना को चुटकी लेते हुए जनाब बाल ठाकरे कहा था।

    फडणवीस के इस बयान पर मंगलवार को शिवसेना नेता और सांसद विनायक राउत ने एक प्रेस वार्ता में फडणवीस किस तरह टोपी पहनकर इफ्तार पार्टी में शामिल हुए थे। इसके फोटो शेयर कर फडणवीस पर तंज कसते हुए कहा कि मुस्लिम वोटों के लिए  फडणवीस भी जनाब   देवेंद्र फडणवीस बने थे।

    शिवसेना की ओर से शिवसंपर्क अभियान के लिए शिवसेना पार्टी प्रमुख और राज्य के मुखिया उध्दव ठाकरे ने शिवसेना के सभी सांसदों और जिला प्रमुखों को रविवार को संबोधित किया। उसके बाद मराठवाड़ा में शिवसपंर्क अभियान की जिम्मेदारी सांसद विनायक राउत पर सौंपी गई। उसका शुभारंभ मंगलवार को औरंगाबाद में सांसद राउत के उपस्थिति में किया गया।  इसके उपलक्ष्य में आयोजित प्रेस वार्ता में विनायक राउत ने मीडिया कर्मियों को संबोधित करते हुए भाजपा पर हमला किया।

    मुस्लिम वोटों के लिए मियां बने थे देवेंद्र फडणवीस

    राउत ने प्रेस वार्ता में फोटो शेयर करते हुए बताया कि जब मियां देवेंद्र फडणवीस राज्य के मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने मुस्लिम वोट पाने के लिए पार्टी के अल्पसंख्याक मोर्चा द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी में टोपी पहनी थी। बल्कि,  इफ्तार पार्टी के लिए छापी गई पत्रिका में सबसे पहले देवेंद्र फडणवीस का नाम लिखकर उनके नाम के समक्ष जनाब लिखा गया था। राउत ने बताया कि इफ्तार पार्टी में भाजपा नेता शहांनवाज हुसैन, भाजपा नेता एड. आशिष शेलार भी शामिल हुए थे।  इसके अलावा विनायक राउत ने एक और फोटो शेयर किया। जिसमें देवेंद्र फडणवीस  बोहरा समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोहरा समाज द्वारा पहने जानेवाली टोपी पहनकर बोहरा समाज के लोगों को संबोधित कर रहे हैं। 

    जनता ने दी थी बाल ठाकरे की हिंदुहद्य सम्राट की उपाधि 

    विनायक राउत ने विरोधी पक्ष नेता फडणवीस द्वारा जनाब बाल ठाकरे कहने की खिल्ली उड़ाते हुए चेताया कि वे शिवसेना के साथ खेलने का प्रयास ना करें। हमारे रास्ते में आएंगे तो  उसका परिणाम घातक होगा। यह चेतावनी भी दे डाली। राउत ने बताया कि देश की जनता ने शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे को हिंदुहद्य सम्राट  की उपाधि दी थी। भाजपा के वरिष्ठ नेता स्व. अटलबिहारी वाजपेयी, प्रमोद महाजन, गोपीनाथ मुंडे ने भी बाल ठाकरे के हिंदुत्व के विचारों का आदर कर उसका अनुकरण किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जब बीजेपी में विरोध होने लगा तब बाल ठाकरे उनके साथ थे। बीजेपी के उन वरिष्ठ नेताओं में बाल ठाकरे को विचारों को लेकर काफी आदर था। लेकिन, फडणवीस ने जनाब बाल ठाकरे कहकर एक तरह से अक्षम्य पाप किया है। शिवसेना ने कभी भी हिंदुत्व छोड़ा नहीं है। लेकिन, देवेंद्र फडणवीस  मुस्लिम वोटों के लिए हिंदुत्व भूलकर मियां फडणवीस बने थे।  

    महाराष्ट्र में बेहतर काम कर रही है महाविकास आघाडी सरकार 

    सांसद राउत ने राज्य में महाविकास आघाडी में  बेहतर काम करने का दावा करते हुए कहा कि जनता में इस सरकार की लोकप्रियता आए दिन बढ़ रही है। यह बात देवेंद्र फडणवीस को हजम नहीं हो रही है। इसलिए उन्होंने एमआईएम का सहारा लेकर तीनों दलों की महाविकास आघाडी सरकार के कामकाज में सेंध लगाने का प्रयास किया। इसमें फडणवीस कामयाब नहीं हुए है। राउत ने साफ कहा कि शिवसेना किसी भी हालत में  हिंदुत्व से समझौता नहीं करेंगी। जिस प्रकार एमआईएम ने यूपी में भाजपा के साथ छुपा गठबंधन किया  था, उसी तरह का गठबंधन एमआईएम महाराष्ट्र में  कर ले। एमआईएम को महाविकास आघाडी में स्थान मिलना असंभव है। प्रेस वार्ता में पार्टी के संपर्क प्रमुख विनोद घोसालकर, उपनेता लक्ष्मणराव वडले, शिवसेना जिला प्रमुख अंबादास दानवे, पूर्व मेयर नंदकुमार घोडेले उपस्थित थे।