aur

    Loading

    औरंगाबाद: औरंगाबाद महानगरपालिका कमिश्नर (Aurangabad Municipal Commissioner) और प्रशासक आस्तिक कुमार पांडेय (Astik Kumar Pandey) की संकल्पना से सोमवार से शहर में ‘चलो शहर सुंदर करें’ (Let’s Make City Beautiful ) इस अभियान (Campaign) के अंतर्गत विशेष सफाई अभियान शुरु किया गया। इस अभियान के तहत सुबह 6 से 11 बजे तक हर दिन सफाई के काम के साथ-साथ मुख्य सड़कों की पूरी तरह से सफाई करना, डिवाईडर/फुटपाथ में बाधा बन रहे पौधे और घांस को निकालना, मुख्य सड़क पर बंद हुई ड्रैनेज लाइन की मरम्मत करना, मुख्य सड़क पर विविध स्थान पर पड़ा मलबा उठाना आदि कार्य शुरु किए गए हैं।

    सोमवार से शुरु हुए इस विशेष सफाई अभियान में बाबा पेट्रोल पंप से क्रांति चौक, मोंढ़ा नाका से आकाशवाणी तक डिवाइडर की साफ-सफाई की गई। इसके अलावा जलगांव रोड़ से सिडको बस स्टेशन, हर्सूल टी पॉइंट, मध्यवर्ती बस स्टेशन से जामा मस्जिद, दिल्ली गेट से अन्ना भाऊ साठे चौक, सलीम अली सरोवर रोड़ से टीवी सेंटर रोड़ पर स्थित डिवाइडर की सफाई की गई। 

    होटल चालक पर लगा जुर्माना

    इसके अलावा सिंचन भवन से अदालत रोड़ पर स्थित एलआईसी कार्यालय के सामने पड़ा मलबा उठाया गया। वहीं, मिल कॉर्नर से कार्तिकी होटल के रोड़ पर जिस होटल चालक ने सड़क पर गंदा पानी गिराने और सड़क पर ही  कचरा डालने पर उक्त होटल चालक को नोटिस देकर जुर्माना लगाया गया। शहर के सभी दुकानदरों को गीला और सूखा कचरा व्यवस्थापन करने और दुकानों से निकनले वाले कचरे को जमा करने के लिए दो अलग-अलग बॉक्से रखने के लिए जागृति करने के साथ-साथ सख्त ताकिद भी दी गई। ताकि, दुकानों का कचरा रोड़ पर ना आ सके।

    महानगरपालिका की अपील, सड़क पर न फेंके कचरा 

    औरंगाबाद महानगरपालिका के अधिकारियों ने दुकानदारों से कचरा रोड़ पर न फेंकते हुए घंटागाड़ी में कचरा डालकर महानगरपालिका को सहयोग करने की अपील की है। इस अभियान में उद्यान विभाग के अधिकारी, यांत्रिकी विभाग, ड्रैनेज विभाग, सभी वार्ड अधिकारी, वार्ड इंजीनियर, सफाई निरीक्षक आदि ने परिश्रम किया है।