मराठवाड़ा में महाविकास आघाड़ी की ओर से 2 अप्रैल को सभा, UBT का रोल होगा अहम

Loading

छत्रपति संभाजीनगर : आगामी चुनावों को सामने रखकर सभी दलों ने तैयारियां आरंभ कर दी है। इसी कड़ी में महाविकास आघाड़ी (Mahavikas Aghadi) की ओर से अपनी ताकद दिखाने के लिए 2 अप्रैल को मराठवाड़ा सांस्कृतिक मंडल के मैदान पर जनसभा (Public Meeting) का आयोजन किया गया है। सभा को लेकर उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की शिवसेना की ओर से पूरे मराठवाड़ा स्तर पर जोरदार तैयारियां आरंभ की गई है। पार्टी के वरिष्ठ नेता चन्द्रकांत खैरे, विधान परिषद के विरोधी पक्ष नेता अंबादास दानवे सभा की तैयारियों में बीते एक पखवाड़े से जूटे हुए है। सभा को उद्धव ठाकरे के अलावा विरोधी पक्ष नेता अजीत पवार, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले प्रमुख रुप से उपस्थित रहकर जनसभा को संबोधित करेंगे। 

आपको बता दें कि आगामी चुनावों को सामने रखकर महाविकास आघाड़ी के तीन घटक दलों ने राज्य भर जनसभाओं के आयोजन की घोषणा बीते दिनों की थी। उस घोषणा के तहत प्रथम जनसभा का आयोजन छत्रपति संभाजीनगर में करने का निर्णय महाविकास आघाड़ी के तीन दलों के नेताओं ने लिया है। इसी के तहत 2 अप्रैल को मराठवाड़ा सांस्कृतिक मंडल के मैदान पर जनसभा का आयोजन किया गया है। सभा का आयोजन की जिम्मेदारी उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने संभाली है। सभा को कामयाब करने के लिए चन्द्रकांत खैरे और अंबादास दानवे आए दिन मराठवाड़ा तर पर दौरे कर सभा को सफल बनाने के लिए जूटे हुए है। करीब 35 सालों पूर्व जब शिवसेना शहर में उभरी तब इस मैदान पर शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे, उनके पुत्र उद्धव ठाकरे के अलावा शिवसेना-बीजेपी युति की कई सभाएं हुई है। इन दिनों उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने बीजेपी का साथ छोड़कर एनसीपी और कांग्रेस का दामन थामा हुआ है।  सभा को उद्धव ठाकरे के अलावा एनसीपी नेता अजीत पवार और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले संबोधित करेंगे। सभा में अधिक से अधिक नागरिक पहुंचे, इसको लेकर तीन दलों के नेता मिलकर नियोजन कर रहे है। सभा के लिए बैठकों का सिलसिला लगातार जारी है। 

सरकार गिरने के बाद पहली बार तीनों दलों की सभा

करीब 8 महीने पूर्व महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद महाविकास आघाड़ी के तीनों दलों ने मिलकर छत्रपति संभाजीनगर में जनसभा का आयोजन किया है। सभा के लिए बड़े पैमाने पर भीड़ जमा करने के लिए जोरदार तैयारियां जारी है। सभा के लिए मराठवाड़ा से कार्यकर्ता आने का अनुमान है। सभा के कामयाब होने पर भी ठाकरे गुट के प्रभाव का असर दिखाई देगा।